spot_imgspot_img
HomeStateबंगाल का रण जीतने को इन 5 जिलों पर फोकस कर रही...

बंगाल का रण जीतने को इन 5 जिलों पर फोकस कर रही भाजपा, बनाई स्पेशल रणनीति

spot_img

भारतीय जनता पार्टी ने अपने 22 नेताओं को पार्टी के स्थानीय पदाधिकारियों के साथ बंगाल चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी है। ये नेता संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में डेरा डालेंगे, जहां का उन्हें प्रभार दिया गया है। सूत्रों ने कहा है कि पार्टी ने यह सुनिश्चित किया है कि अधिकांश नेता राज्य के मतदाताओं के साथ घुलने-मिलने की कोशिश करेंगे। स्थानीय नेताओं की सहायता के लिए केंद्रीय नेताओं की टीमें तैनात की गई हैं।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को कोलकाता उत्तर का प्रभार दिया गया है, जिसमें खारदाह, उत्तर दमदम, कमरहाटी, पनिहाटी, बारानगर, दमदम, राजारहाट नया शहर, बिधाननगर और राजार गोपालपुर की सीटें शामिल हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री राधमोहन सिंह को नौ विधानसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी मिली हैं।  उनके पास हावड़ा ग्रामीण में पाच निर्वाचन क्षेत्र भी हैं।

BJP ने केंद्रीय मंत्रियों को दी कमल खिलाने की जिम्मेदारी
केंद्रीय मंत्री आर के सिंह बैरकपुर में तैनात रहेंगे और पांच विधानसभाओं भाटपारा, नैहाटी, जगतदल, नोआपारा और बैरकपुर में पार्टी के लिए चुनावी रणनीति बनाएंगे। गुजरात इकाई के महासचिव प्रदीपसिंह वाघेला बोंगन जिले के पांच निर्वाचन क्षेत्रों की निगरानी करेंगे, जबकि बसंत कुमार पांडा बैराठोर, बारासात और बैरकपुर जिलों के कुछ निर्वाचन क्षेत्रों के प्रभारी होंगे। भाजपा सांसद और एससी मोर्चा अध्यक्ष विनोद सोनकर बशीरहाट के चार निर्वाचन क्षेत्रों का काम देखेंगे। बिहार में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे बशीरहाट और बारासात जिले की स्थानीय इकाई के साथ मिलकर काम करेंगे।

कई राज्यों के नेताओं ने बंगाल में कैंप किया
राजस्थान के एक सांसद राजेंद्र राठौड़ को दक्षिण 24 परगना और मथुरापुर जिलों में निर्वाचन क्षेत्र दिए गए हैं, जबकि भाजपा के सांसद निशिकांत दुबे भी पांच निर्वाचन क्षेत्रों की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। हरियाणा के प्रभारी विनोद तावड़े को मथुरापुर और डायमंड हार्बर में जिम्मेदारी दी गई है, जबकि दक्षिण दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी दक्षिण 24 परगना और कोलकाता दक्षिण में तैनात रहेंगे। हुगली के कुछ निर्वाचन क्षेत्रों की जिम्मेदारी दिल्ली के पूर्व प्रमुख सतीश उपाध्याय को दी गई है। दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा आरामबाग जिले में पड़ने वाले निर्वाचन क्षेत्रों में होंगे।

बिहार के नितिन नवीन को भी मिली अहम जिम्मेदारी
कोलकाता उत्तर के जिलों और इसमें पड़ने वाले विधानसभा क्षेत्रों को महाराष्ट्र के आशीष शेलार और गुजरात के शंकर चौधरी के बीच विभाजित किया गया है। बंगाल में जिन लोगों को चुनाव प्रचार के लिए भेजा गया है, उनमें नितिन नवीन भी शामिल हैं, जिन्हें टॉलीगंज की जिम्मेदारी दी गई है,। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगर दूसरी सीट पर चुनाव लड़ेंगी तो यही होगी।

झारखंड के दीपक प्रकाश हावड़ा जिले में पांच सीटों की जिम्मेदारी संभालेंगे। वह राजस्थान भाजपा के महासचिव भजन लाल शर्मा के साथ जिम्मेदारी साझा करेंगे। मध्य प्रदेश से, विश्वास सारंग और अरविंद भदौरिया को हुगली और श्रीरामपुर जिलों में जिम्मेदारी दी गई हैं।

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments