Thursday, February 9, 2023
spot_imgspot_img
HomeBusinessबिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज दिए 1 Gbps+ स्पीड से डेटा यूज कर...

बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज दिए 1 Gbps+ स्पीड से डेटा यूज कर सकेंगे यूजर्स

spot_imgspot_img

रिलायंस जियो ने गुरुवार (29 दिसंबर) से इंदौर और भोपाल में जियो ट्रू 5G सर्विस लॉन्च कर दी है। इसके साथ ही जियो इंदौर और भोपाल में 5G सर्विस देने वाला पहला ऑपरेटर बन गया है। अब इंदौर और भोपाल के जियो यूजर्स को ‘जियो वेलकम ऑफर ‘ के तहत इनवाइट किया जाएगा। यूजर्स बिना किसी ऐक्स्ट्रा चार्ज के 1 Gbps+ की स्पीड का अनुभव कर सकेंगे।

जियो ने कहा, ‘जनवरी 2023 में आयोजित हो रहे प्रवासी भारतीय दिवस और ग्लोबल इन्वेस्टर समिट से पहले इंदौर-भोपाल में 5G लॉन्च करते हुए गर्व है। इससे ग्राहकों को न सिर्फ बेहतर टेलीकॉम नेटवर्क मिलेगा, बल्कि ई-गवर्नेस, शिक्षा, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग, हेल्थकेयर, कृषि, IT और छोटे उद्योगों के लिए डेवलपमेंट के अनंत दरवाजे खुलेंगे।

एंड्रॉयड फोन पर कैसे शुरू करें 5G सर्विस

एंड्रॉयड फोन पर 5G इनेबल करने के लिए मोबाइल सेटिंग्स में जाएं।

अब फोन की नेटवर्क सेटिंग्स में जाएं और प्रिफर्ड नेटवर्क पर पहुंचें।

यहां विभिन्न नेटवर्क जैसे 2G, 3G, 4G, 5G का ऑप्शन मिलेगा।

आप प्रिफर्ड नेटवर्क में 5G को चुनें और सेटिंग्स से बाहर आ जाएं।

5G नेटवर्क में जब फोन आएगा तो अपने 5G पर स्विच कर जाएगा।

जनवरी से जबलपुर-ग्वालियर में मिलेगा 5G
जनवरी 2023 तक जियो ट्रू 5जी सर्विस राज्य के दूसरे बड़े शहरों जबलपुर और ग्वालियर में लॉन्च हो जाएगी। इसके साथ ही मप्र के हर शहर और तालुका में जियो ट्रू 5G सर्विस दिसंबर 2023 के अंत तक लॉन्च हो जाएगी। मध्यप्रदेश में जियो ने 5G सर्विस देने के लिए 4420 करोड़ रुपए का निवेश किया है। ये निवेश पूरी इंडस्ट्री के स्पेक्ट्रम पर किए गए निवेश का 68% है।

पहले उज्जैन में लॉन्च की थी 5G सर्विस
मध्यप्रदेश के उज्जैन में महाकाल लोक से ट्रू 5G सर्विस की शुरुआत पहले ही हो चुकी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने त्रिवेणी संग्रहालय में आयोजित कार्यक्रम में जियो की इस सर्विस को लॉन्च किया था। मप्र से पहले जियो ने 25 नवंबर को गुजरात के 33 डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर में अपनी जियो ट्रू 5G सर्विस शुरू की थी।

देश में जियो के 42.13 करोड़ यूजर्स
रिलायंस जियो टेलीकॉम सेक्टर में अपनी नंबर वन की पोजीशन पर कायम है। अक्टूबर में जियो ने देश में 14.14 लाख नए यूजर्स को अपने नेटवर्क से जोड़ा है। इससे जियो नेटवर्क के यूजर्स की संख्या बढ़कर 42.13 करोड़ पहुंच गई है। वहीं भारती एयरटेल से अक्टूबर में 8.5 लाख नए यूजर जुड़े हैं। इसके उसके यूजर्स की संख्या 36.50 करोड़ हो गई है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments