Home Social भूलकर भी न खाएं टमाटर और खीरा एक साथ,हेल्दी सलाद नहीं, शरीर...

भूलकर भी न खाएं टमाटर और खीरा एक साथ,हेल्दी सलाद नहीं, शरीर के लिए जहर बन जाता है इन दोनों का कॉम्बिनेशन…

सलाद का जब भी नाम आता है तो हर व्यक्ति को सबसे पहले खीरा और टमाटर की याद ही आती है। अक्सर खीरा और टमाटर को लोग साथ में खाते हैं। लेकिन ये दोनों सलाद साथ में खाने से आपको पेट संबंधी कई समस्याएं हो सकती हैं। कई विशेषज्ञ खीरा और टमाटर साथ में ना खाने की ही सलाह देते हैं। इनका एक साथ सेवन करने से पेट में गैस बनना, अपच होना और थकान जैसी समस्याएं हो सकती हैं।

आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसा क्यों होता है और शायद आपने आज से पहले यह बात कभी सुनी भी नहीं होगी। असल में खीरा और टमाटर एक-दूसरे के विपरीत माने जाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों के पचने के समय में अंतर होता है। एक ओर खीरा जहाँ जल्दी पच जाता है और इंटेस्टाइन में चला जाता है। वहीं दूसरी ओर टमाटर को पचने में थोड़ा अधिक समय लगता है और उसकी प्रोसेस चलती रहती है।

खीरा और टमाटर साथ में खाना न केवल पेट के लिए बल्कि पूरे शरीर के लिए ही हानिकारक माना जाता है। इसी तरह से दूध और केला भी साथ में ना खाने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा तरबूज और खरबूजा का सेवन भी अलग-अलग ही करना चाहिए। इसीलिए ध्यान रखिए अगली बार आप जब भी सलाद खाए तो खीरा-टमाटर का एक साथ सेवन न करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments