Wednesday, February 28, 2024

“ममता बनर्जी ने राहुल गाँधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को नहीं दी इजाजत ,बंगाल में यात्रा पर लगी रोक

- Advertisement -

आज पश्चिम बंगाल में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा प्रवेश करेगी. लेकिन उससे पहले ही बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने यह दावा किया है कि “ममता बनर्जी की सरकार ने मालदा और मुर्शिदाबाद के लिए राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा अनुमति देने से इनकार कर दिया है.

साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन ने कहा, “ममता बनर्जी की सरकार उन्हे मल्लिकार्जुन खड़गे की सार्वजनिक बैठक की अनुमति देने से इनकार कर रही है, तो वही ममता बनर्जी इस बारे में कहती हैं कि वह मोदी के खिलाफ इंडिया ब्लॉक का चेहरा बनाना चाहती हैं

आपको बता दे की कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज बंगाल में प्रवेश करेगी. इस दौरान यह यात्रा मालदा और मुर्शिदाबाद से होकर गुजरेगी. इन दोनों ही लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने 2019 के चुनावों में जीत हासिल की थी. जहा कांग्रेस ने यात्रा के लिए ममता बनर्जी के सरकार पर सहायता न करने का आरोप लगाया है.

भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज सुबह करीब 08 :15 पर कार से बिहार के कटिहार के कोलसी से शुरू हुई है . इसके बाद 11.30 बजे बिहार-बंगाल बॉर्डर पर लाभा ब्रिज पर फ्लेग हैंडओवर सेरेमनी हुई है,मालदा के देबीपुर में यात्रा रुकेगी जा रही है .उसके बाद 12.30 बजे जयराम रमेश मीडिया से बात करेंगे. उसके बाद दोपहर 2 बजे यात्रा मालदा के रतुआ स्टेडियम से शुरू होगी और रात में सुजापुर में रात्रि में विश्राम करेगी .

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा था कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए बीते दो दिन काफी महत्वपूर्ण रहे हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के INDIA गठबंधन से बाहर चले जाने के बाद जनता की प्रतिक्रया कम होने की चिन्ता जताई जा रही थी. इसके विपरीत जब यात्रा सीमांचल क्षेत्र में शामिल हुई तो लोगों ने राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया. पूर्णिया की जनसभा इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है.

बता दे की कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई थी. राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही यात्रा ने नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश और असम से होते हुए पश्चिम बंगाल में प्रवेश किया था. बंगाल पहुंचने के बाद यात्रा में दो दिन का ब्रेक लगा था, जिसके बाद जलपाईगुड़ी से होते यात्रा बिहार के पूर्णिया में पहुंची थी. अब एक बार फिर न्याय यात्रा मालदा-मुर्शिदाबाद होते हुए पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर रही है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे