Home State ममता बनर्जी पर 'हमले' में TMC ने दर्ज कराया केस, EC से...

ममता बनर्जी पर ‘हमले’ में TMC ने दर्ज कराया केस, EC से मिलेगा तृणमूल का प्रतिनिधिमंडल

Advertisements
Advertisements

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में मुख्यमंत्री और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी पर कथित हमले को लेकर बंगाल का सियासी पारा चढ़ चुका है। टीएमसी जहां इसे हमला करार दे रही है, वहीं भाजपा इसे राजनीति बता रही है। इस बीच ममता बनर्जी पर हुए हमले के सिलसिले में एक मामला दर्ज कर लिया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एक अधिकारी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख सूफियान की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हुए हमले में मामला दर्ज किया है। वहीं, टीएमसी का एक प्रतिनिधिमंडल आज यानी गुरुवार को चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिलेगा और बुधवार शाम को नंदीग्राम के अपने निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कथित हमले के बारे में शिकायत दर्ज करेगा। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने दी।

दरअसल, पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में शाम को कथित हमले के बाद बनर्जी ने सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की थी और उन्हें यहां सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। चिकित्सकों ने बुधवार रात को की गई शुरुआती चिकित्सकीय जांच के बाद बताया था कि ममता बनर्जी के बायें पैर के टखने तथा पांव की हड्डियों में गंभीर चोट आयी हैं और उनके दायें कंधे, हाथ तथा गले पर भी चोट लगी है। 

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हालत अब ‘स्थिर’ है और चिकित्सक ‘सीटी स्कैन सहित कई और जांच करने की योजना बना रहे हैं ताकि चोटे कितनी गहरी हैं इसका पता लगाया जा सके। एसएसकेएम के एक चिकित्सक ने कहा कि उनके बाएं टखने पर एक कच्चा प्लास्टर लगाया गया है और आज सुबह उनके रक्त की कई जांच की जाएगी। उनकी ईसीजी रिपोर्ट सामान्य आई है।

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी की हालत अब स्थिर है। अगले 48 घंटे तक उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जाएगी। आज दिन में उनका सीटी स्कैन किया जा सकता है। हम एक बार फिर उनकी जांच करेंगे और रिपोर्ट के अनुरूप आगे के उपचार के संबंध में फैसला लेंगे। उनका बुखार भी कम हुआ है।

पूर्वी मेदिनीपुर जिले में नंदीग्राम से बुधवार रात मुख्यमंत्री को अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उनका तत्काल एक्स-रे किया। एसएसकेएम अस्पताल के वुडबर्न ब्लॉक के 12.5 विशेष केबिन में उनका इलाज चल रहा है। सरकारी अस्पताल में बनर्जी के उपचार के लिए नौ चिकित्सकों की टीम बनायी गयी है। नंदीग्राम में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान अज्ञात शरारती तत्वों ने कथित रूप से बनर्जी को धक्का दे दिया था, जिसके कारण वह जमीन पर गिर गयीं तथा उनके पैर और कमर में चोट आयी। इससे पहले बनर्जी ने बुधवार को दिन में नंदीग्राम सीट से अपना नामांकन दाखिल किया था।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बुधवार को चोट लगने के बाद उनके समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं। यही नहीं गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने उन पर हमले का आरोप लगाते हुए ट्रेनें रोकीं। टीएमसी समर्थक और कार्यकर्ताओं ने गुरुवार सुबह कदमबागची रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों को रोका। यह रेलवे स्टेशन सियालदाह-हसनाबाद लाइन पर स्थित है।  टीएमसी का कहना है कि वह इस घटना की शिकायत चुनाव आयोग से करेगी। वहीं निर्वाचन आयोग ने अपनी ओर से एक पैनल घटनास्थल पर भेजने की बात कही है, जो पूरे मामले की जांच करेगा और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेगा। आयोग ने पहले ही अपने पर्यवेक्षकों और राज्य प्रशासन से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

WATCH LIVE TV :

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments