Wednesday, February 28, 2024

मांझी की नाराजगी क्या पड़ेगी नीतीश पर भारी

- Advertisement -

बात हो बिहार के राजनीती की और कोई मसला न हो ऐसा कैसे हो सकता है भला ,बिहार की राजनीती में मसाला तो बहुत है क्यूंकि यहाँ के नेता कुछ भी बयानबाजी देने से पहले सोचते नहीं है बस जिधर दीखता है फ़ायदा उधर घूमता है सियासी लोटा। जी हाँ अब देखिये न जबसे नितीश कुमार ने पलटी मारी है तबसे चारो तरफ बस उनकी ही चर्चा हो रही है ,और nda के साथ उनका जुरना काफी लोगों को खटक रहा है तो वही कुछ लोग बस इस मामले पर चुटकिया ले रहे है। ये मामला अभी थमा नहीं था की हम प्रमुख जीतनराम मांझी ने मुसीबत कड़ी कर दी है जी हाँ जीतनराम मांझी लगातार अपनी मांगो को लेकर ज़िद पे अड़े हुए है ,क्या है मांझी की मांग ? मांझी की मांग जायज़ है या नाजायज़ ?

बिहार में floor test से पहले NDA के अंदर प्रेशर Politics की खूब गरमाहट देखने को मिल रही है. हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने एक बयां दिया है जिससे नई सरकार की टेंशन बढ़ती हुई नजर आ रही है . आपको बता दे की सोमवार को मांझी ने सार्वजनिक मंच से अब मंत्रालय बंटवारे पर असंतुष्टि जाहिर कर दी है और दुख भी जताया है. मांझी का कहना था कि हम कोई बड़ा विभाग/मंत्रालय क्यों नहीं दिया जाता है. जब मैं मंत्री था, तब भी SC -ST मंत्रालय दिया गया था. अब बेटे संतोष को भी यही विभाग दिया है।

नीतीश सरकार को समर्थन दे रहे हम प्रमुख जीतनराम मांझी लगातार अपनी मांग पर अड़े हैं. मांझी का कहना है कि उनकी पार्टी को सरकार में दो मंत्री पद दिए जाने का वादा किया गया था उसे पूरा किया जाए अभी सिर्फ मांझी के बेटे संतोष सुमन को मंत्री बनाया गया है ।वही आपको बता दे की मांझी के मांगों को अब समर्थन मिला है रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान का जी हां चिराग पासवान ने मांझी के मांगों को समर्थन देकर मुद्दे को काफी हवा दे डाली है।

दरअसल मांझी के पार्टी के चार विधायक हैं ,वही एक हफ्ते पहले ही मांझी को राजद की तरफ से ऑफर आया था, ऐसी खबर आई थी सामने, हालांकि इस बात को हम प्रमुख मांझी ने नकार दिया था ,और nda के साथ बने रहने का दावा किया था ।चर्चा यह भी तेज है कि मांझी के प्रेशर पॉलिटिक्स के चलते नीतीश सरकार को झुकना पड़ सकता है अब देखना यहां पर काफी दिलचस्प होगा कि नीतीश कुमार मांझी के आगे अपने घुटने टेकंते हैं या फिर नीतीश कुमार की वजह से मांझी को करना पड़ सकता है NDA से किनारा ।खैर जो भी हो यह तो आने वाला वक्त बता ही देगा ।अभी के लिए बस इतना ही……

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे