Thursday, January 20, 2022
spot_imgspot_img
HomeGadgetमारुति Ertiga से पावरफुल होगी नई Kia Carens, मिलेंगे 360 डिग्री कैमरा...

मारुति Ertiga से पावरफुल होगी नई Kia Carens, मिलेंगे 360 डिग्री कैमरा जैसे जबरदस्त फीचर्स

spot_img

किआ मोटर्स की नई कार Kia Carens भारतीय बाजार में दस्तक देने के लिए तैयार है। यह एक 7 सीटर MPV होगी, जिसका 16 दिसंबर 2021 को ग्लोबल डेब्यू है। आधिकारिक तौर पर पेश किए जाने से पहले कार के इंजन से जुड़ी जानकारी ऑनलाइन लीक हुई है। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किआ कैरेंस में 1.4 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 6 स्पीड मैनुअल और DCT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जुड़ा होगा।

अर्टिगा से होगी पावरफुल
रिपोर्ट्स के मुताबिक, किआ कैरेंस का इंजन 140PS की अधिकतम पावर और 242Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यानी यह अपनी प्रतिद्वंदी अर्टिगा से ज्यादा पावरफुल होगी। बता दें कि मारुति अर्टिगा में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ मिलता है। यह 105PS की अधिकतम पावर और 138Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। अपकमिंग Kia Carens को 1.5L नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन भी दिया जाएगा। 

क्या होगी कार की खासियत
इसके ज्यादातर डिजाइन एलिमेंट्स और फीचर्स Kia Seltos से लिए जाएंगे। यह अपने सेगमेंट की पहली कार होगी, जिसमें 6 सी-टाइप यूएसबी सॉकेट और तीसरी पंक्ति की सीटों तक पहुंचने के लिए एक इलेक्ट्रिक बटन जाएगा। इसके अलावा 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस फोन चार्जिंग, मल्टीपल एयरबैग, हिल स्टार्ट असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एबीएस के साथ ईबीडी, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स होने की संभावना है। 

कीमत की बात करें तो Kia Carens के बेस मॉडल की कीमत 15 लाख रुपये और फुल-लोडेड वेरिएंट की कीमत 20 लाख रुपये तक होने की उम्मीद है। अगर कार को इस प्राइस रेंज में लॉन्च किया जाता है, तो इसका सीधा मुकाबला कॉम्पैक्ट एमपीवी मारुति अर्टिगा, महिंद्रा मराज़ो और अपकमिंग हुंडई कॉम्पैक्ट MPV (Stargazer) से हो सकता है। जबकि कार का टॉप वेरिएंट टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के एंट्री-लेवल वेरिएंट को टक्कर देगा। 

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments