Tuesday, October 4, 2022
spot_imgspot_img
HomeCrimeयासीन मलिक की सजा के बाद दिल्ली-एनसीआर में आतंकी हमले का डर,...

यासीन मलिक की सजा के बाद दिल्ली-एनसीआर में आतंकी हमले का डर, हाई अलर्ट

spot_imgspot_img

टेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाए जाने के बाद देश की खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली और एनसीआर में हाई अलर्ट जारी किया है।

टेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाए जाने के बाद देश की खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली और एनसीआर में हाई अलर्ट जारी किया है। सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि यासीन मलिक की सजा के विरोध में राजधानी दिल्ली में आतंकी हमला हो सकता है। दिल्ली पुलिस को सुरक्षा एजेंसियों से करीब 6 से 7 संवेदनशील अलर्ट मिले हैं।

यासीन मलिक को आज दिल्ली की एनआईए कोर्ट ने जम्मू कश्मीर में टेरर फंडिंग करने के आरोप में उम्रकैद की सजा सुनाई। साथ ही दस लाख रुपए के जुर्माने का भी आदेश दिया। मतलब यासीन मलिक की बाकी की जिंदगी दिल्ली के तिहाड़ जेल में कटेगी। इस बीच देश के खुफिया विभाग की तरफ़ से दिल्ली और एनसीआर में आतंकी हमलों का हाई अलर्ट जारी हुआ है।

दिल्ली पुलिस को खुफिया विभाग की ओर से मिले इनपुट के अनुसार, दिल्ली की तिहाड जेल में बन्द अलगाववादी नेता यासीन मलिक की सजा के विरोध में दिल्ली एनसीआर में आतंकी हमले को अंजाम दिया जा सकता है। देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर आतंकियों के निशाने पर है।

सीमापार से आतंकी हमले की योजना
जिस दिन यासीन मलिक को NIA कोर्ट ने दोषी करार दिया था। उसी दिन से लगातार दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट जारी कर बताया गया है कि यासीन मलिक को दोषी करार दिए जाने के विरोध में उसके हार्ड कोर समर्थक और उसके करीबी आतंकी संगठनों के प्रमुख सीमा पार से दिल्ली एनसीआर में आतंकी हमले का प्लान बनारहे हैं।

टू व्हीलर पर रखी जा रही नजर
खुफिया इनपुट है कि आतंकी हमलों की आशंका के मद्देनजर उन टू व्हीलर पर खास तौर नजर रखी जा रही है, जो बिना नंबर प्लेट या संदिग्ध नंबर प्लेट से जुड़ी नजर आए।

जेल नंबर 7 के वार्ड में अकेला रह रहा मलिक
यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा सुनाए जाने के बाद तिहाड़ जेल प्रशासन ने एक महत्वपूर्ण बैठक ली। जिसमें तिहाड़ प्रशासन ने यासीन मलिक की सुरक्षा को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं। फिलहाल यासीन मलिक जेल नंबर 7 के एक वार्ड में अकेला रह रहा है। पर अब उम्र कैद की सजा होने के बाद उस पर सीसीटीवी की मदद से पैनी नजर रखी जाएगी। उसका जेल या वार्ड शिफ्ट किया जाएगा या नहीं फिलहाल इस पर फैसला नही लिया गया है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments