Friday, May 20, 2022
spot_imgspot_img
HomeStateयूपी बरेली हादसे से कांग्रेस ने लिया सबक, स्थगित किए सभी कार्यक्रम,योगी...

यूपी बरेली हादसे से कांग्रेस ने लिया सबक, स्थगित किए सभी कार्यक्रम,योगी की नोएडा में होने वाली रैली कैंसिल

spot_imgspot_img

बरेली के बिशप मंडल इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित कांग्रेस की ‘मैं लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ मैराथन दौड़ में 20 से अधिक लड़कियां चोटिल हो गईं। इससे सबक लेते हुए पार्टी ने यूपी में होने वाली सभी रैलियां और कार्यक्रम स्थगित कर दी हैं। बरेली की घटना में हजारों महिलाएं और लड़कियां बिना मास्क के नजर आईं और भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई थी। 

वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कल नोएडा में होने वाली रैली को रद्द कर दिया है। उन्होंने ऐसा जिले में सबसे ज्यादा कोविड-19 के मामले सामने आए हैं। फिलहाल यह साफ नहीं है कि राजनीतिक कार्यक्रमों को रद्द करके बीजेपी कांग्रेस की राह पर चल रही है। हालांकि ऐसे कार्यक्रमों में हजारों की संख्या में लोग पहुंचते हैं जिससे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन बहुत मुश्किल हो जाता है। देश में इस समय कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। माना जा रहा है कि यह वेरिएंट तीसरी लहर का कारण बन सकता है।

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री मेरठ मंडल के करीब 2000 छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन का वितरण करने वाले थे। इस दौरान मुख्यमंत्री नोएडा प्राधिकरण की करीब 400 करोड़ रुपए की परियोजनाओं तथा ग्रेटर नोएडा के लिए करीब 600 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शुभारंभ व लोकार्पण करने वाले थे।

वाराणसी में होने वाली मैराथन स्थगित 

बरेली में हुए हादसे के बाद कांग्रेस ने वाराणसी में होने वाली लड़कियों की मैराथन स्थगित कर दी है। वाराणसी में कांग्रेस की तरफ से 9 जनवरी को ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ मैराथन होनी थी। कांग्रेस के वाराणसी महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने बुधवार को यह सूचना दी। बता दें कि बरेली में मंगलवार को मैराथन के दौरान लड़कियों के ग्रुप में भगदड़ मच गई थी। इसमें गिरने से कई लड़कियां चोटिल हुईं।

बिशप मंडल इंटर कॉलेज में मची थी भगदड़

मैराथन में हिस्सा लेने के लिए बरेली के बिशप मंडल इंटर कॉलेज मैदान में बड़ी संख्या में लड़कियां पहुंची थीं। ग्राउंड पूरी तरह से भर गया था। पहले कॉलेज मैदान से ही रेस शुरू होनी थी। बाद में प्रतिभागियों की संख्या अधिक देखकर मेन रोड से मैराथन की शुरुआत की गई। बताया जा रहा है कि जहां से लड़कियों को रेस की शुरुआत करनी थी, वहां सीवर का ढक्कन सही से लगा हुआ नहीं था। रेफरी ने जैसे ही ‘गो’ अनाउंस किया, आगे खड़ी एक छात्रा का पैर सीवर के ढक्कन से टकरा गया, जिससे वह गिर गई। इसके बाद कई लड़कियां एक के बाद एक आपस में टकराकर गिरने लगीं। 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments