Wednesday, February 28, 2024

राहुल गांधी ने जारी किया ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा का लोगो-टैगलाइन …..

- Advertisement -

राहुल गांधी ने जारी किया ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा का लोगो-टैगलाइन …..

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’, जो 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू होने वाली है, देश के सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों पर केंद्रित होगी. पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी. उन्होंने भारत जोड़ो न्याय यात्रा का लोगो और टैगलाइन ‘न्याय का हक मिलने तक’ भी लॉन्च किया.

राहुल गांधी ने इसी बीच अपने एक्स हैंडल पर यात्रा का लोगो और टैगलाइन के साथ एक वीडियो पोस्ट किया. इस पोस्ट के कैप्शन में राहुल ने लिखा, ‘हम फिर आ रहे हैं अपनों के बीच, अन्याय और अहंकार के विरुद्ध-  न्याय की ललकार लेकर. सत्य के इस पथ पर मेरी शपथ है, यात्रा जारी रहेगी, न्याय का हक, मिलने तक’. साथ ही उन्होंने कहा की मैं सच्चाई के इस रास्ते की कसम खाता हु जब तक मुझे न्याय का अधिकार नहीं मिल जाता , यात्रा जारी रहेगा राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 67 दिनों में 6700 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेगी.

आपको बता दे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक सम्मेलन में कहा की ‘हम 14 जनवरी से भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू करेंगे . राहुल गांधी के नेतृत्व में यह यात्रा मणिपुर के इंफाल से शुरू होगी और मुंबई में समाप्त होने से पहले देश के 15 राज्यों से होकर गुजरेगी. यह यात्रा 110 जिलों, 100 लोकसभा सीटों और 337 विधानसभा सीटों को कवर करेगी’. इस यात्रा के रूट में अब अरुणाचल प्रदेश को भी शामिल किया गया है.

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने दावा किया था कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा राजनीति के लिए राहुल गांधी की कन्याकुमारी से कश्मीर तक की बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा पिछले साल 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और 30 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में लाल चौक पर इसका समापन किया गया था . यह यात्रा 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में पहुंची थी और इस दौरान राहुल गांधी ने 4000 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे