Friday, April 19, 2024

राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान उन्नाव में लोगों से की मुलाकात..

- Advertisement -

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर उन्नाव पहुंच चुके हैं। यात्रा के दौरान 12 स्थानों पर उनका स्वागत किया गया है। शास्त्री प्रतिमा से गांधीनगर तक राहुल गांधी खुली जीप में जाएंगे। कांग्रेस जिलाध्यक्ष आरती बाजपेयी ने बताया कि पार्टी के नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा ने बुधवार सुबह लखनऊ के बनी से उन्नाव जिले की सीमा के अंदर प्रवेश किया। यहां से यात्रा का सोहरामऊ, नवाबगंज टोल टैक्स, दही चौकी व उन्नाव बाईपास पर स्वागत किया गया।

यह यात्रा बाईपास से शहर के अंदर होते हुए सुबह 9:45 बजे शास्त्री प्रतिमा पहुंची। शास्त्री प्रतिमा पर राहुल गांधी ने माल्यार्पण किया। जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी खुली जीप में सवार होकर बड़ा चौराहा, छोटा चौराहा होते हुए गांधी तिराहा पहुंचेंगे। इसके बाद आगे की यात्रा राहुल गांधी बस में सवार होते हुए शेखपुर नहर चौराहा, सिंगरोसी तिराहा, मरहला चौराहा व गंगाघाट कोतवाली के पास पहुंचेंगे। जिसके बाद कानपुर की सीमा में प्रवेश कर जाएगी। वही दूसरी और स्वागत को लेकर कांग्रेसी काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। पूरा शहर होर्डिंगों से पट गया है।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान बिजली सेवा बंद नहीं रहेगी लेकिन इस दौरान बिजली विभाग की टीम उनके साथ में रहेगी। इसकी जानकारी एक्सईएन हेमेंद्र सिंह ने दी है। इस यात्रा के साथ विभाग के अभियंताओं की टीम साथ में चलती रहेगी।

राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान बुधवार सुबह उन्नाव शहर आए है। इससे पहले राहुल गांधी वर्ष 2016 में किसान यात्रा के दौरान भी उन्नाव आए थे। तब जिले में उस समय कांग्रेस में रहीं पूर्व सांसद अन्नू टंडन ने उनकी यात्रा के प्रबंधन की पूरी जिम्मेदारी संभाली थी। हालांकि वह पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भी उन्नाव आए थे और चुनावी रैलियों को भी संबोधित करते रहे हैं।

राहुल गांधी वर्ष 2016 में चुनाव से पहले पार्टी का ग्राफ बढ़ाने के लिए किसान यात्रा पर निकले थे। इस यात्रा के दौरान उन्होंने जगह-जगह खाट वार्ता भी की थी। 22 सितंबर को वह उन्नाव पहुंचे थे। अचलगंज के पचोड्डा गांव में रहने वाले गनेशी माली के घर पर राहुल गांधी ने खाट पर बैठकर दोपहर का भोजन किया था।

कांग्रेस के टिकट पर वर्ष 2009 में उन्नाव से लोकसभा का चुनाव जीतने वाली अन्नू टंडन ने वर्ष 2014 और 2019 में भी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन उनके हाथ सफलता नहीं लगी थी। उन्होंने नवंबर 2020 में समाजवादी पार्टी की सदस्यता ले ली थी। अब सपा ने अन्नू टंडन को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए जारी की गई प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में ही उन्नाव लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे