Monday, June 24, 2024

रोहित शर्मा जब भी लगाते हैं शतक, टूटता है कोई ना कोई रिकॉर्ड..

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में अभी तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम इस सीरीज में फिलहाल 2-1 से आगे चल रही है। राजकोट टेस्ट में तो टीम इंडिया ने 434 रनों से ऐतिहासिक जीत हासिल की थी। इस सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा ने एक शानदार शतक जड़ा था।

कप्तान रोहित के निशाने पर बड़ा रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने टेस्ट में अभी तक 11 शतक जड़े हैं। इन सभी मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली है। वहीं, बतौर कप्तान उन्होंने 3 टेस्ट शतक जड़े हैं। वह जीते हुए टेस्ट मैचों में शतक लगाने वाले भारतीय कप्तानों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। अब रोहित के पास इस लिस्ट में एमएस धोनी को पीछे छोड़ने का मौका है। एमएस धोनी ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को 27 टेस्ट जिताए थे। इस दौरान उन्होंने 4 शतक लगाए थे। वहीं, रोहित 8 टेस्ट जीत में ही 3 शतक लगा चुके हैं। दूसरी ओर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी बतौर कप्तान जीते हुए टेस्ट मैचों में 4 शतक लगाए थे।

विराट कोहली लिस्ट में सबसे आगे

जीते हुए टेस्ट मैचों में शतक लगाने वाले भारतीय कप्तानों की लिस्ट में सबसे आगे विराट कोहली हैं। विराट कोहली ने 68 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की थी। इस दौरान टीम इंडिया ने 40 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं, इन 40 जीत में विराट कोहली ने 11 बार शतकीय पारियां खेली थीं। विराट के अलावा कोई भी भारतीय कप्तान जीते हुए टेस्ट मैचों में 4 से ज्यादा शतक नहीं लगा सका है।

जीते हुए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय कप्तान
11 शतक – विराट कोहली

4 शतक – मोहम्मद अजहरुद्दीन
4 शतक – एमएस धोनी
3 शतक – रोहित शर्मा
3 शतक – सुनील गावस्कर
3 शतक – सौरव गांगुली

राजकोट टेस्ट में रोहित की कप्तानी पारी
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए टेस्ट की पहली पारी में 131 रनों की शानदार पारी खेली थी। बता दें एक समय टीम इंडिया ने 33 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन रोहित शर्मा ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर शानदार साझेदारी की थी और टीम इंडिया की मैच में वापसी करवाई थी

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights