Wednesday, February 28, 2024

लखनऊ में भूमि पूजन समारोह, 4000 मेहमान आमंत्रित।

- Advertisement -

भूमि पूजन समारोह में एयरपोर्ट से आईजीपी तक स्वागत द्वार बनाए जा रहे है । इस कार्यक्रम में थ्री डी लाइट एंड साउंड शो का खास आयोजन किया जाएगा और 75 जिलों के अलग-अलग ओडीओपी स्टाल लगाए जाएंगे।

19 फरवरी को भूमि पूजन का आयोजन राजधानी लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाला है। इस समारोह में 4000 मेहमानों को आमंत्रित किया गया है। इस कार्यक्रम में 10 लाख करोड रुपए के 14 हजार एमओयू को शामिल किया जा रहा है। मेहमान नवाजी के लिए खास इंतजाम किये जा रहे है जिसमें एक तरफ शाही बग्घी की तैयारी की जा रही है तो वहीं, दूसरी तरफ एयरपोर्ट में विशेष लाउंज बनाया जाएगा।

इसके साथ ही समारोह में यूपी के हस्तशिल्पियों और ओडीओपी पर खास फोकस भी रहेगा। 75 जिलों के स्टाल के जरिये ओडीओपी की ब्रांडिंग की जाएगी। इस अवसर पर दो दिन शाम को थ्री डी लाइट ड्रोन शो आयोजित किए जाएंगे। जिसमें 800 मेक इन इंडिया ड्रोन लाइट एंड साउंड शो का प्रदर्शन करेंगे।

दो दिन प्रदर्शनी में क्रेता-विक्रेता सम्मेलन भी होगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम भी रहेगी। समारोह के लाइव प्रसारण की व्यवस्था आईजीपी में 60 स्थानों पर होगी। तीन लाउंज बनाए जाएंगे। लखनऊ एयरपोर्ट से आईजीपी के बीच पांच स्वागत द्वार बनाए जाएंगे। लखनऊ एयरपोर्ट में 150 वर्गमीटर का भूमि पूजन समारोह स्पेशल लाउंज भी बनेगा।

दो दिन की प्रदर्शनी के लिए लगभग 500 स्टालों की व्यवस्था की जा रही है। तीन हजार वर्ग फीट के विशाल जर्मन हैंगर का निर्माण किया जाएगा। मेहमानों को समारोह की यादें पेन ड्राइव में गिफ्ट की जाएंगी। इसके लिए 5,000 पेन ड्राइव की व्यवस्था की गई है। पहले दिन 700, दूसरे दिन 300 और तीसरे दिन 5000 लोगों के भोजन का इंतजाम किया गया है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे