Wednesday, November 30, 2022
spot_imgspot_img
HomeNationalवापिस लौट गया मेहमान, प्रधानमंत्री मोदी की फिरोजपुर रैली सुरक्षा कारणों से...

वापिस लौट गया मेहमान, प्रधानमंत्री मोदी की फिरोजपुर रैली सुरक्षा कारणों से रद्द।

spot_imgspot_img

फिरोजपुर (वरिंदर मेहता):

आखिरी मौके पर कार्यक्रम रद्द हो गया. पहले रैली रद्द होने के पीछे बारिश को वजह माना जा रहा था लेकिन अब इसके पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया जा रहा है. गृह मंत्रालय की तरफ से इसपर बयान जारी किया गया है और पंजाब सरकार से जवाब भी मांगा गया है.

बीजेपी ने इसपर CM चन्नी का इस्तीफा मांगा है. गृह मंत्रालय की तरफ से जो बयान जारी किया गया है उसमें लिखा है कि PM सुबह बठिंडा पहुंचे थे. फिर वहां से उनको हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था. लेकिन बारिश और कम दृश्यता की वजह से पहले PM को 20 मिनट इंतजार करना पड़ा. फिर आसमान साफ ना होता देख उन्होंने सड़क मार्ग से वहां जाने का फैसला किया. इसमें करीब 2 घंटे लगने थे. इसके बारे में पंजाब पुलिस के DGP को बताकर आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की रजामंदी ली गई.

PM मोदी का काफिला फ्लाईओवर पर रोका गया था . आगे बताया गया कि जब काफिला राष्ट्रीय शहीद स्मारक से 30 किलोमीटर दूर था तब रास्ते में एक फ्लाईओवर आया. वहां रास्ते को प्रदर्शनकारियों ने रोका हुआ था. उस फ्लाईओवर पर PM मोदी का काफिला 15-20 मिनट फंसा रहा. इसे गृह मंत्रालय ने PM की सुरक्षा में बड़ी चूक माना है. गृह मंत्रालय ने कहा कि PM के ट्रेवल प्लान के बारे में पंजाब सरकार को पहले से बताया गया था. इसको ध्यान में रखकर उनको सही तैयारी, व्यवस्था और सुरक्षा के इंतजाम करने थे और आकस्मिकता को ध्यान में रखकर भी तैयार रहना था. आकस्मिकता प्लान को ध्यान में रखकर पंजाब सरकार को सड़क मार्ग पर भी अतिरिक्त पुलिस लगानी थी जो कि नहीं किया गया ▪️

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments