Wednesday, February 28, 2024

संजय निरुपम ने कांग्रेस छोड़ने की चर्चाओं पर कही ये बात

- Advertisement -

अशोक चव्हाण के इस्तीफे से महाराष्ट्र में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका। ऐसी आलोचनाएं है कि महाराष्ट्र कांग्रेस के कई अन्य बड़े नेता भी पार्टी को छोड़ सकते हैं। इन नेताओं में से संजय निरुपम के नाम की भी चर्चा हो रही है, लेकिन अब खुद संजय निरुपम ने सबके सामने इस बयान को लेकर साफ कर दिया है कि ये बेबुनियाद और झूठी अफवाह है।

मिलिंद देवड़ा, बाबा सिद्दीकी के बाद कांग्रेस से इस्तीफा देने वालों में अब अशोक चव्हाण का भी नाम आ गया हैं। हालांकि डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने अपने एक बयान में कहा है कि कई और कांग्रेस नेता पार्टी छोड़ने के लिए तैयार बैठे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने भी दावा किया है कि पुणे के एक बड़े नेता भी कांग्रेस छोड़कर अन्य पार्टियों में शामिल होने के लिए तलाश कर रहे हैं। मीडिया में ऐसी खबरें सामने आ रही हैं की संजय निरुपम भी जल्द ही कांग्रेस से इस्तीफा दे सकते हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर अब संजय निरुपम ने एक पोस्ट साझा कर लिखा है कि यह खबर सरासर झूठ और बेबुनियाद है।

संजय निरुपम ने अशोक चव्हाण के कांग्रेस छोड़ने पर कहा कि ‘वे पार्टी के लिए पूंजी थी, लेकिन वे महाराष्ट्र में पार्टी नेताओं के काम करने के तरीकों से खुश नजर नहीं आ रहे थे।’ निरुपम का कहना है की ‘कुछ नेता चव्हाण को बोझ समझते थे। ईडी को कुछ लोग उनके इस्तीफे की वजह बता रहे हैं, लेकिन अभी ये सब कहना जल्दबाजी है।’ मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस पार्टी को छोड़कर एकनाथ शिंदे की शिवसेना की सदस्यता ली है। वहीं बाबा सिद्दीकी ने अजित पवार की एनसीपी का दामन थाम लिया है। अभी तक अशोक चव्हाण ने ये खुलासा नहीं किया है कि वे किस पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र विधानसभा में नेता विपक्ष विजय वडेत्तिवार ने बताया कि आज महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी रमेश चेन्निथाला ने मुंबई में पार्टी नेताओं की एक बैठक बुलाई है। यह बैठक अशोक चव्हाण के इस्तीफे के बाद रखी गई है। पार्टी में कुछ बदलाव हुए हैं। लेकिन मैं कांग्रेस के साथ हूं और कांग्रेस के साथ ही रहूंगा। मैंने कांग्रेस की सीट पर चार विधानसभा चुनाव जीते हैं। मंत्री बना हूं और दो बार नेता विपक्ष बना हूं। मैं पार्टी से इससे ज्यादा की उम्मीद नहीं कर सकता हूं। मैं कांग्रेस के प्रति समर्पित हूं और अंत तक कांग्रेस में ही रहूंगा।

जब पूर्व कांग्रेसी नेता बाबा सिद्दीकी से अशोक चव्हाण के कांग्रेस छोड़ने पर सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि ‘अशोक चव्हाण ने उन्हें फोन किया था और मैंने उन्हें बताया था कि हम जल्द ही अगले रास्ते पर मिलेंगे। अभी कुछ लोग और कांग्रेस छोड़ सकते हैं, क्योंकि जब आपका दम घुटता है तो आप बचने के लिए कोई न कोई रास्ता ढूंढ ही लेते हैं। यह कांग्रेस के लिए जागने का समय है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे अभी जागने वाले हैं। वे सपनों की दुनिया में खोए हुए हैं और भ्रम में जी रहे हैं। यही वजह हो सकती है कि लोग कांग्रेस छोड़ रहे हैं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे