Friday, June 14, 2024

संदेशखाली का मुख्य आरोपी शेख शाहजहां हुआ गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

टीएमसी के बाहुबली नेता शेख शाहजहां को 55 दिनों की फरारी के बाद गुरुवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया. कोर्ट ने उसे 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया, संदेशखाली मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी शाहजहां शेख की गिरफ्तारी को लेकर कई दिनों से पश्चिम बंगाल में विरोध-प्रदर्शन हो रहा था. यहां भारतीय जनता पार्टी और सत्तारूढ़ टीएमसी के बीच जुबानी जंग भी जोरों पर थी.
बीजेपी जहां इस मुद्दे को लेकर लगातार प्रदर्शन करते हुए ममता सरकार पर हमला बोल रही थी तो वहीं टीएमसी की ओर से भी बीजेपी पर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे थे.  वहीं खबर है कि गिरफ्तारी के बाद TMC ने शाहजहां शेख को 6 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है
शेख शाहजहां को गुरुवार सुबह उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखान में एक घर से गिरफ्तार किया गया। यह जगह संदेशखाली से करीब 30 किलोमीटर दूर है।शेख शाहजहां पर संदेशखाली में महिलाओं के यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने का आरोप है। वह 55 दिन बाद पुलिस की गिरफ्त में आया। पुलिस ने बताया कि शेख कुछ साथियों के साथ उस घर में छिपा था। वह एक मछली फार्म के बीच गेस्ट हाउस में छुपा था। गिरफ्तार करने के बाद उसे बशीरहाट कोर्ट ले जाया गया।
वहीं खबर है कि गिरफ्तारी के बाद TMC ने शाहजहां शेख को 6 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है।.एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शेख का पता उसके मोबाइल फोन की ‘‘लोकेशन’’ से चला। उन्होंने कहा, ‘‘शेख समय-समय पर अपना स्थान बदल रहा था।
उसके मोबाइल फोन के टावर की ‘लोकेशन’ से उसका पता लगाया गया।’’  संदेशखाली में बड़ी संख्या में महिलाओं ने शाहजहां शेख और उसके समर्थकों पर जमीन हड़पने और जबरदस्ती यौन शोषण करने का आरोप लगाया है. शेख और उसके साथियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर इस क्षेत्र में महिलाएं गत एक महीने से अधिक समय से विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कहा, ‘यह गिरफ्तारी नहीं है, यह शेख शाहजहां और टीएमसी सरकार के बीच की डील. शाहजहां को जेल में 5 स्टार सुविधाएं मिलेंगी’

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights