Sunday, December 4, 2022
spot_imgspot_img
HomeStateBIHARसपना सिंह की उम्मीदवारी पर मुहर लगते ही समर्थकों में हर्ष व्याप्त।

सपना सिंह की उम्मीदवारी पर मुहर लगते ही समर्थकों में हर्ष व्याप्त।

spot_imgspot_img

पटना- अमरदीप नारायण प्रसाद

लखीसराय शेखपुरा मुंगेर जमुई स्थानीय प्राधिकार सीट से बिहार सरकार में मंत्री सुमित कुमार सिंह की धर्मपत्नी सपना सिंह की उम्मीदवारी पर मुहर लगते ही समर्थकों में हर्ष व्याप्त है। निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों का हुजूम मंत्री सुमित कुमार सिंह के पकड़ी आवास और पटना स्थित सरकारी आवास पर लगने लगा सपना सिंह को बधाई देने वाले में वार्ड सदस्य मुखिया पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्य शामिल है।

सपना सिंह के एनडीए के घटक दल जदयू के उम्मीदवार बनने की खबर मीडिया में आते ही समर्थकों ने मुंगेर लखीसराय शेखपुरा और जमुई में जगह-जगह पटाखे फोड़ कर खुशियां मनाई।सपना सिंह बिहार सरकार में निर्दलीय चकाई से विधायक व विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के मंत्री सुमित कुमार सिंह की धर्मपत्नी हैं। उनके ससुर नरेंद्र सिंह बिहार सरकार में स्वास्थ्य व कृषि मंत्री रह चुके हैं

जबकि सुमित सिंह के बड़े भाई स्वर्गीय अभय प्रताप सिंह व जमुई से अजय प्रताप सिंह पूर्व विधायक रह चुके हैं। पंचायतों का चुनाव समाप्त होते ही पंचायत प्रतिनिधियों ने जिस तरह से सपना सिंह को उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर दबाव बनाया था तथा उनका हुजूम बार-बार सुमित कुमार सिंह के संग नजर आ रहा था उसी से स्पष्ट हो गई थी कि सपना सिंह चुनाव लड़ेंगी।

सुमित सिंह के परिवार का राजनीतिक दबदबा पहले से कायम है 2020 के विधानसभा चुनाव में जदयू से टिकट कटने के बावजूद सुमित कुमार सिंह चकाई में अपने परिवारिक राजनीतिक विरासत को बचाने में सफल रहे और बिहार से इकलौते निर्दलीय विधायक के तौर पर चुनाव जीतने में सफल रहे। पत्नी सपना सिंह के एमएलसी चुनाव की तैयारी उन्होंने तारापुर चुनाव प्रचार के दौरान ही प्रारंभ कर दी थी।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments