Sunday, May 22, 2022
spot_imgspot_img
HomeNationalहाॅकी के महाकुंभ का हुआ आगाज, सीएम हेमंत सोरेंग ने किए उद्घाटन,...

हाॅकी के महाकुंभ का हुआ आगाज, सीएम हेमंत सोरेंग ने किए उद्घाटन, सिमडेगा

spot_imgspot_img

Ashish Shastri/ simdega /JHARKHAND

सिमडेगा के धरती पर आज से हाॅकी के महाकुंभ का आगाज करने सुबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेंग पंहुचे। हवाई मार्ग से सीएम दोपहर 12:48 बजे सिमडेगा पंहुचे।

सिमडेगा एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में सीएम का बहुत भव्य तरीके से स्वागत किया गया। सीएम मंच पर पंहुचते ही सबसे पहले हाथ हिला कर सबका अभिवादन किया। इसके बाद सीएम दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने यहां से दो पावर ग्रिड का ऑनलाइन शिलान्यास किया। मैदान में जाकर सीएम सभी राज्यों के खिलाड़ियों से मिले। इसके बाद वे बाॅल को हाॅकी स्टिक से पुल कर चैंपियनशिप का विधिवत उद्घाटन किया।

मंच से सीएम ने सिमडेगा के प्रस्तावित नए एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम के प्रारूप का घोषणा की। उन्होंने 20 वर्ष के सिमडेगा पर एक किताब का भी विमोचन किया ।

सीएम ने मंच से कहा कि सिमडेगा में एथलेटिक्स स्टेडियम होगा। उन्होंने कहा कि गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ियों सीधी बहाली दी जाएगी। हाॅकी को बढावा देने के लिए सिमडेगा में साढ़े छह एकड़ जमीन पर इंटरनेशनल एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम बनेगा। जिसमें बाॅलीबाल की भी सुविधा होगा। बिजली हर जगह पंहुचेगी। खेती तक भी बिजली पंहुचेगी। उन्होंने कहा सिमडेगा पर्यटन में भी आगे है। सीएम ने जाते जाते एस्ट्रोटर्फ जिम का भी उद्घाटन किया है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments