Monday, June 17, 2024

Election Results 2024 Live: इन नेताओं ने लहराया जीत का परचम, जानिए किस सीट से किस पार्टी की हुई जीत

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Election Results 2024 Live: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर आज 4 जून को रुझान सामने आ रहे है। जहाँ कई लोकसभा सीटों का परिणाम सामने आ गया है। तो वहीं कई लोकसभा सीटों की गिनती अभी भी जारी है। इस बार का लोकसभा चुनाव (Election 2024) भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए बेहद ही हैरान कर देने वाला रहा है। कहीं BJP को जीत मिली है तो कई जगहों से हार का सामना करना पद रहा है। सबसे बड़ा झटका BJP को उत्तर प्रदेश से लगा है। जी हाँ UP में 80 में से सिर्फ 31 सीटे BJP के हाथ में आया है। जो की एक बहुत बड़ा झटका है।

दरअसल वोटों की काउंटिंग अभी भी जारी है लेकिन कुछ सीटों का परिणाम सामने आ चूका है। जिसमे उत्तर प्रदेश के वाराणसी सीट से तीसरी बार खड़े हुए पीएम मोदी 1,52,513 वोट पाकर तीसरी बार वाराणसी से सांसद बन गए है। वाराणसी में पीएम मोदी की जीत का जश्न मनाया जा रहा है। BJP कार्यकर्ता ढोल-नगाड़े के साथ थिरकते नजर आ रहे हैं।

चिराग पासवान की पांच सीटों पर हुई जीत

हाजीपुर सीट से खड़े हुए चिराग पासवान भारी मतों से जीत हासिल कर चुके है। सिर्फ हाजीपुर सीट से नहीं चिराग पासवान ने अपनी पार्टी की पांचो सीटों से जीत हासिल किये है। जी हाँ इस बार चिराग ने अपने लिए हाजीपुर सीट चुना था लेकिन हॉट जमुई सीट के लिए उन्होंने अपने जीजा अरूण भारती को चुनावी मैदान में उतारा है। इस सीट से जीजा को उतरना चिराग पासवान को सफल रहा।

अमित शाह ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड

गुजरात की गांधीनगर सीट से अमित शाह ने बहुत बड़ा कमाल कर दिया है। दरअसल अमित शाह ने अपने पुराने रिकॉर्ड तोड़ते हुए 7,447,16 वोटों से जीत दर्ज कर ली है। बता दें गांधीनगर सीट 35 सालों से BJP के हाथ में है। बताया जाता है कि गांधीनगर लोकसभा सीट BJP का सुरक्षित सीट मानी जाती है। इस बार फिर इस सीट पर BJP ने कब्ज़ा कर लिया है।

शिवराज सिंह ने लहराया परचम

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोकसभा चुनाव में रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल की है। उन्होंने 8,17,479 वोटों से ये चुनाव जीता है। जितने के बाद शिवराज सिंह ने अपनी इस जीत को जनता की जीत बताया है। जी हाँ मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि “यह जनता की जीत है। पीएम मोदी के नेतृत्व में हमें यह जीत मिली है। मैं जनता को प्रणाम करता हूं, जनता मेरे लिए भगवान है। उन्होंने मेरे लिए ऐसा प्यार दिखाया जिसे मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता।

भोजपुरी के इन सितारों का चुनाव में बुरा हाल

इस लोकसभा चुनाव (Election 2024) में भोजपुरी के सितारों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया है। जिसमे कांग्रेस पार्टी के कन्‍हैया कुमार को हराकर BJP प्रत्याशी मनोज तिवारी ने जीत हासिल कर ली है। बता दें दिल्ली की उत्तर-पूर्वी सीट सबसे हॉट सीट बनी हुई थी। इस सीट पर मनोज तिवारी ने जीत हासिल कर ली है।

bhojpuri star

तो वहीं पहली बार चुनाव लड़ रहे पवन सिंह बुरी तरह से हर चुके है। पवन सिंह बिहार के काराकाट लोकसभा क्षेत्र से खड़े हुए थे तो वहीं पवन सिंह के साथ साथ निवर्तमान सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ इस बार आजमगढ़ से बुरी तरह से हार गए हैं।

बता दें भोजपुरी स्टार और गोरखपुर सीट के वर्तमान सांसद रवि किशन ने समाजवादी पार्टी की काजल निशाद को हरा दिया है।

यह भी पढ़ें – Uttar Pradesh Election Results 2024 Live: UP की इन हॉट सीटों का क्या है हाल, किसकी बन सकती है यहां सरकार

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights