Sunday, June 23, 2024

30 फीसदी अन्य दलों से आने वाले नेताओं को मिला BJP का टिकट, जानिए जेपी नड्डा इस पर क्या बोले

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Lok Sabha Election 2024: इस बार BJP 435 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं। वहीं उसके सहयोगी दूसरी सीटों पर मैदान में उतरे हैं। ऐसे में खास बात यह है कि BJP ने लगभग 30 फीसदी टिकट दूसरे दलों से आने वाले नेताओं को दिए हैं। और यही एक कारण है कि कांग्रेसीकरण के आरोप BJP पर लगाए जा रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने Lok Sabha Election 2024 में 30 फीसदी टिकट कांग्रेस और दूसरे दलों से आने वाले नेताओं को दिया है। जिसको लेकर BJP के विरोधी कांग्रेसीकरण के आरोप लग रहे हैं। लेकिन आपको बतादें कि इस बार BJP के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी बात खुलकर रखी है. और जेपी नड्डा ने यह कहा है कि सभी को हमने नापतौल कर ही लिया है। उन्होंने कहा कि विचारधारा से हम समझौता नहीं करते हैं। ऐसे में कांग्रेसीकरण का तो सवाल ही नहीं।

इस कारण से किया पार्टी में शामिल

आपको बतादें कि BJP के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि “जो आए वह हमारे हो गए हैं। हमने लोगों को पार्टी को आगे बढ़ाने और विस्तार करने के लिए शामिल किया है। और तीन चीजों की इसमें चिंता करनी पड़ती है। पहला विचारधारा से समझौता न हो। दूसरी चीज यह है कि कैडर डिस्टर्ब न हो और अंत में तीसरी चीज पार्टी की पहुंच जनता के बीच बढ़े। सभी को हमने नापतौल कर लिया है।”

BJP में नेता ज्यादा सहज महसूस करते

जो नेता दूसरे दलों से आते हैं, उनका यह कहना है कि वे BJP में ज्यादा सहज हैं। वहीं सभी को पार्टी भी आत्मसात कर लेती है। सिर्फ इतना ही नहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) पार्टी में शामिल होने वाले सभी नेताओं से लगातार वह बातचीत करते रहते हैं। वहीं दूसरी ओर दो साल कांग्रेस में राहुल गांधी तक दर्शन नहीं देते हैं। और यही उन कारणों में से एक कारण है कि कांग्रेस से आने वाले नेता BJP में ज्यादा खुदको सहज महसूस करते हैं।

यह भी पढ़ें- UP Lok Sabha Election: CM Yogi गोरखपुर पहुंचे, गोरखनाथ मंदिर में जाकर गुरु आराधना में नवाया शीश

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights