Saturday, July 13, 2024

5 ऐसी चीजें जो भारत के मुकाबले दुबई में है ज्यादा सस्ती

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

भारत के मुकाबले कुछ ऐसी चीजें है जो दुबई में सबसे ज्यादा सस्ता मिलता है। खास कर सोना (Gold) . जी हाँ हम सभी को पता है दुबई में सोना कितना सस्ता मिलता है। दुबई एक ऐसा देश है जहाँ भारत से बड़ी संख्‍या में लोग काम करने या फिर घूमने जाते हैं। कहा जाता है दुबई में प्रोडक्‍ट की क्‍वालिटी और क्‍वांटिटी दोनों ही भरपूर होती हैं।

आज आपको इस खबर के माध्यम से 5 ऐसी चीजें बताएंगे जो भारत के मुकाबले दुबई में ज्यादा सस्ती है। इन पांच चीज़ो में से एक चीज़ ऐसी है जिसे दुबई में रहने वाले लोगों के पड़ौसी और रिश्‍तेदार भी उन्‍हें पैसे देकर मंगाते हैं और मोटी बचत कर लेते हैं।

भारत के मुकाबले दुबई में 5 सबसे सस्ती चीजें ….

1. सोना (Gold) : आज की डेट में सोना भारत में 24 कैरेट की कीमत 67260 रुपये प्रति 10 ग्राम है। और दुबई में 10 ग्राम सोने की कीमत भारतीय रुपयों के मुताबिक 58964 रुपये है। यानि की भारत और दुबई में सोने की दाम में करीब 9 हजार रुपये का फर्क है।

2. आईफोन : भारत में आईफोन का क्रेज़ आप देख ही रहे होंगे। ऐसे में आपको बता दें एप्‍पल आईफोन दुबई में बेहद सस्ते हैं। यही वजह है कि दुबई में रहने वाले लोगों से उनके पड़ौसी और रिश्‍तेदार या फिर दोस्त पैसे देकर उनसे आईफोन मंगवाते है। इसके दाम की बात करें तो बता दें,भारत में एप्‍पल आईफोन 15 Pro की कीमत ऑनलाइन पोर्टल्‍स पर 1 लाख 28 हजार के आसपास है जबकि, दुबई में यही फोन 4200 एईडी यानि करीब 95000 रुपये में मिल जाता है।

3. डीजल: डीजल एक ऐसा मुद्दा है जो भारत में अक्सर सुर्ख़ियों में रहता है भारत में डीजल के दाम बढ़ते घटते रहते है फिलहाल दिल्‍ली में डीजल की कीमत 87.62 रुपये प्रति लीटर है।जबकि दुबई में 3.16 एईडी यानि भारतीय रुपयों में 71.32 रुपये प्रति लीटर डीजल की कीमत है।

4. गाड़‍ियां: दुबई अपनी लग्‍जरीयस के लिए बेहद मशहूर है यहां टैक्‍सी में भी लग्‍जरी गाड़‍ियां जैसे लैंड क्रूजर, मर्सिडीज, बीएमडब्‍ल्‍यू, फॉर्च्‍यूनर आदि चलती हैं। लेकिन इनकी कीमतें काफी सस्‍ती हैं। जैसे की फॉर्च्‍यूनर, भारत में इसका टॉप मॉडल 51 लाख 44 हजार का है जबकि यही मॉडल दुबई में भारतीय रुपयों में 39 लाख 2 हजार 353 का है।

5. इलेक्‍ट्रोनिक आयटम: भारत के मुकाबले दुबई में वाई फाई कैसे यूज करते हैं,दुबई में डाटा यूज़ करने के लिए कितना पैसा लगता है,दुबई में इंडिया का सिम कैसे चलता है,दुबई का सिम लेने के लिए क्या डॉक्यूमेंट चाहिए,इंडिया का सिम दुबई में कैसे चल सकता है,दुबई में नौकरी कैसे मिल सकती,दुबई में इतना सोना कहाँ से आता है?,दुबई जाने के लिए क्या-क्या लगता हैबले दुबई में इलेक्‍ट्रोनिक आयटम जैसे – टीवी, फ्रिज, वाशिंग मशीन और होम एप्‍लाइंसेज काफी सस्ते दामों में मिलता है अगर भारत में 42 इंच की सैमसंग की टीवी की कीमत 26,990 रुपये है, तो वहीं दुबई में इसकी कीमत 20,500 रुपये है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights