spot_imgspot_img
HomeUttarpradesh69000 शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया पूरी, CM योगी ने चयनित उम्मीदवारों को...

69000 शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया पूरी, CM योगी ने चयनित उम्मीदवारों को दिया यह मैसेज…

spot_img

यूपी: बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में सहायक शिक्षकों के पदों पर चयनित 6696 शेष अभ्यर्थियों को आज नियुक्ति पत्र सौंप दिया गया। इसी के साथ राज्य में 69000 सहायक शिक्षकों की भर्ती पूरी हो गई। CM Yogi ने नियुक्ति पत्र पाने वाले अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, ‘आज 6,696 नियुक्ति पत्र वितरण के साथ ही 69,000 सहायक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया का कार्यक्रम संपन्न हुआ है। मैं विश्वास व्यक्त करता हूं की आप पूरी प्रतिबद्धता व ईमानदारी के साथ बेसिक शिक्षा परिषद की कार्यपद्धति को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाएंगे।’

आपको बता दें कि पंचायत चुनाव की वजह से परिषदीय प्राथमिक स्कूलों के लिए चयनित 6696 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र नहीं मिल सका था। बेसिक शिक्षा विभाग जिला पंचायत चुनाव से पहले जिलों में काउंसिलिंग करा चुका है लेकिन नियुक्ति पत्र वितरण रोक दिया गया था। 

इससे पहले बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 69000 शिक्षक भर्ती के दो चरण पूरे हो चुके थे। प्रदेश भर में करीब 63 हजार से अधिक अभ्यर्थियों की नियुक्ति के बाद 6696 पद खाली थे। विभाग ने जून माह में इन पदों के लिए सभी जिलों में काउंसिलिंग कराई और 30 जून को नियुक्तिपत्र देने का निर्देश था। लेकिन परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने उसे स्थगित कर दिया था और कहा था कि नई तारीख जल्द घोषित होगी।

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments