spot_imgspot_img
HomeTech70 रुपये में 60GB डेटा और 34Mbps तक स्पीड, RailTel ने लॉन्च...

70 रुपये में 60GB डेटा और 34Mbps तक स्पीड, RailTel ने लॉन्च किए वाई-फाई प्लान

spot_img

इंडियन रेलवे टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोवाइडर RailTel ने प्रीपेड वाई-फाई सर्विस प्लान लॉन्च किए हैं। इसके जरिए देश के 4,000 रेलवे स्टेशनों पर प्रीपेड भुगतान के जरिए हाई-स्पीड इंटरनेट सर्विस का इस्तेमाल कर सकेंगे। यात्रियों को 10 रुपये से शुरू होने वाले प्रीपेड प्लान में कीमत के हिसाब से डेटा दिया जाएगा, जिसमें 34Mbps तक की स्पीड मिलेगी।

बता दें कि रेलटेल पहले से ही देश के 5,950 से भी ज्यादा स्टेशनों पर मुफ्त वाईफाई सर्विस दे रहा है। कोई भी यात्री अपने स्मार्टफोन के जरिए इसका इस्तेमाल कर सकता है। इसके लिए उन्हें बस मोबाइल नंबर पर आने वाले ओटीपी को वेरिफाई करना होता है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, ‘नयी प्रीपेड योजना के तहत यात्री रोजाना अधिकतम 30 मिनट के लिए 1Mbps की स्पीड पर इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि अगर उन्हें 34Mpbs तक की हाई स्पीड चाहिए तो बेहद कम शुल्क वाले किसी एक प्लान को चुनना होगा।’

कितने रूपये में कितना डेटा
रेलटेल के प्रीपेड वाईफाई प्लान (railtel wifi plans) की बात करें तो इसकी कीमत 10 रुपये से 70 रुपये तक है।
10 रुपये में एक दिन के लिए 5 जीबी
15 रुपये में एक दिन के लिए 10 जीबी
20 रुपये में पांच दिन के लिए 10 जीबी
30 रुपये में पांच दिन के लिए 20 जीबी
40 रुपये में दस दिन के लिए 20 जीबी
50 रुपये में दस दिन के लिए 30 जीबी
70 रुपये में तीस दिन के लिए 60 जीबी

ऑनलाइन खरीद सकते हैं प्लान
रेलटेल के सीएमडी पुनीत चावला ने बताया कि ये डेटा प्लान्स इस तरह बनाए गए हैं कि कोई भी उपभोक्ता अपनी जरुरत के हिसाब से चुन सकता है। प्रीपेड भुगतान के लिए नेट-बैंकिंग, ई-वॉलेट और क्रेडिट कार्ड किसी का भी उपयोग किया जा सकता है। इसे ऑनलाइन भी खरीदा जा सकता है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 से पहले हर महीने करीब तीन करोड़ लोग इस योजना का उपयोग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हालात सामान्य होने और यात्रियों की संख्या पहले की तरह होने पर प्रीपेड वाईफाई सेवा से 10-15 करोड़ रूपये वार्षिक राजस्व प्राप्त होने का अनुमान है।

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments