Monday, June 24, 2024

एक ऐसा Temple जहां जाने से लोगों की होती है मृत्यु! जाने रहस्य

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

तमन्ना चौधरी

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

एक ऐसा स्थान है Temple जिसे बेहद पवित्र स्थान माना जाता है। अक्सर लोग मंदिरों में पूजा-अर्चना करने जाते है। ज्यादातर लोग अपनी सुबह की शुरुआत ही देवी-देवता की पूजा करके करते है, लेकिन क्या आपने कभी किसी Temple को ‘नर्क का दरवाजा’ कहते हुए सुना है। शायद ही आपने कहीं ऐसा सुना होगा की किसी Temple के आस-पास जाने से ही इंसानों और पशु-पक्षियों की मौत हो जाती है।

तुर्की के हेरापोलिस शहर में एक ऐसा Temple स्थित है जहां कोई भी व्यक्ति पूजा करने नहीं जाता। आपको बता दे, तुर्की के इस Temple को इंसान और पशु-पक्षियों की रहस्यमयी मौत के लिए माना जाता है। इसी वजह से यह Temple दुनिया में विख्यात है। ऐसा बताया जाता है कि इस Temple के आस-पास जो भी व्यक्ति जाता है वह कभी वापस लौटकर नहीं आता और उसकी मौत हो जाती है। लेकिन इस बात का अभी तक कुछ पता नहीं चला है आखिर मौत कैसे होती है। तो आप सबको ये जानकर बड़ी हैरानी होगी की यहां इंसान तो क्या पशु-पक्षी भी चले जाते है तो उनकी भी मौत हो जाती है।

लगातार तुर्की के इस Temple के आस-पास हुई रहस्यमयी मौतों की घटनाओं के कारण Temple के दरवाजे को लोग नर्क का दरवाजा भी कहते है। इस Temple को लेकर लोगों की मानें तो उनका कहना है कि Temple में एक ग्रीक देवता वास करते हैं। ऐसा माना जाता है कि जब भी ग्रीक देवता सांस छोड़ते है तो उनकी सांस से एक जहरीली हवा निकलती है, जिसकी वजह से यहां पर आने वाले लोगों की मृत्यु हो जाती है। वहीं, एक तरफ वैज्ञानिकों का कहना है कि Temple के जमीन के नीचे से एक जहरीली गैस कार्बनडाई ऑक्साइड का रिसाव होता है। इसमें से निकलने वाली 10% गैस इंसानों की जान ले लेती है और इस गैस की मात्रा 91% है।

 

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights