Friday, June 14, 2024

Afghanistan ने T-20 World Cup में युगांडा को 125 रनों से हराया, Afghanistan की दूसरी बड़ी जीत

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

ICC T -20 World Cup: Afghanistan ने ICC T -20 World Cup में युगांडा को 125 रन से हरा दिया है। आपको बतादें कि Afghanistan की रनों के हिसाब से यह Afghanistan की दूसरी सबसे बड़ी जीत है। वहीं इससे पहले टीम ने 2021 वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड को 130 रन से हराया था। इसके साथ ही फजलहक फारूकी ने Afghanistan की ओर से 5 विकेट झटके। और यह टूर्नामेंट का चौथा बेस्ट बॉलिंग फिगर है। जिसमे फजलहक फारूकी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

uganda

दरअसल, मंगलवार को युगांडा ने गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया था। और Afghanistan ने पहले बैटिंग करते हुए 183 रन, 5 विकेट खोकर 20 ओवर में बनाए थे और 184 रन का टारगेट युगांडा को दिया था। लेकिन 16 ओवर में 58 रन पर युगांडा की टीम ऑलआउट हो गई थी। और यह अबतक का T-20 World Cup में चौथा सबसे छोटा टीम टोटल है।

matchi

Afghanistan की पारी : 154 रन की गुरबाज-जादरान के बीच साझेदारी

इब्राहिम जादरान और रहमानुल्लाह गुरबाज ने Afghanistan के लिए अर्धशतकीय पारी खेली। बतादें कि इन दोनों ने ही पहले विकेट के लिए मिलकर 154 रनों की साझेदारी खेली। और Afghanistan के इन दोनों ही बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद 20 ओवर में Afghanistan ने पांच विकेट पर 183 रन बनाए।

ugandaa

आपको बतादें कि Afghanistan की तरफ से ऐसा पहली बार है जब T -20 World Cup में शतकीय साझेदारी हुई है। गुरबाज ने Afghanistan के लिए 45 गेंदों पर 4 छक्के और 4 चौके की मदद से सबसे ज्यादा 76 रन बनाए, तो वहीं 46 गेंदों पर 1 छक्के और 9 चौकों की मदद से जादरान ने Afghanistan 70 रन बनाए। इसके अलावा कोसमस क्यवुता और ब्रायन मसाबा ने 2-2 विकेट झटके।

दोनों टीमों की Playing 11

Afghanistan : राशिद खान (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह ओमरजई, करीम जनत, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नईब, नवीन-उल-हक मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक और नजीबुल्लाह जादरान।

युगांडा : ब्रायन मसाबा (कप्तान), रोजर मुकासा, साइमन सेसाजी (विकेट कीपर), रौनक पटेल, हेनरी सेन्योंडो, ​​अल्पेश रामजानी, दिनेश नकरानी, रॉबिन्सन ओबुया, कॉसमास क्यवुता, बिलाल हसन और रियाजत अली शाह।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights