Monday, June 17, 2024

Akhilesh Yadav अब यूपी की कन्नौज सीट से लड़ सकते हैं Election, यादव परिवार के 5 सदस्य मैदान में

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Lok Sabha Election 2024: जैसा कि अबतक ये कहा जा रहा था कि Lok Sabha Election सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम Akhilesh Yadav नहीं लड़ेंगे, पर अब सियासी स्थिति में बदलाव नजर आ रही है. और अब ऐसा माना जा रहा है कि कन्नौज Lok Sabha सीट से Akhilesh Yadav पार्टी नेताओं की मांग को देखते हुए मैदान में उतर सकते हैं. और इसकी घोषणा आज हो सकती है.

कन्नौज Lok Sabha सीट से Akhilesh Yadav जो सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम है, वे खुद चुनाव लड़ सकते हैं. अपना फैसला कन्नौज के समाजवादी पार्टी के नेताओं की जिद के बाद बदल सकते हैं. उन्होंने कन्नौज से अपने भतीजे तेज प्रताप यादव को सोमवार को ही पार्टी का टिकट दिया था. और आज Akhilesh Yadav सैफई और इटावा जा रहे हैं. और ऐसा कहा जा रहा है कि इस मुद्दे पर वहां वे अपने परिवार संग भी चर्चा करेंगे, साथ ही तेज प्रताप यादव को भी समझाएंगे.

24 घंटे का Akhilesh Yadav ने मांगा वक्त

आपको बतादें कि फैसला करने का भरोसा 24 घंटे में Akhilesh Yadav ने दिया है. दरअसल, BJP के सुब्रत पाठक अभी कन्नौज से सांसद है. साथ ही BJP के उम्मीदवार भी हैं. Akhilesh Yadav ने बीते दिनों में बहुत बार कन्नौज का दौरा किया था.

जब पत्रकारों ने उनसे सवाल पूछा, कि क्या वे कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे, तो उस समय Akhilesh Yadav ने कहा कि आपके सामने बैठा कौन है. फ़िलहाल अभी तक तो यही तय किया गया था कि कन्नौज से आज तेज प्रताप नामांकन करेंगे, पर Akhilesh Yadav यदि अपने फैसले बदलें तो सारे कार्यक्रम बदल सकते हैं.

मैदान में यादव परिवार के 5 सदस्य

यादव परिवार के 5 लोगों की उम्मीदवारी का ऐलान इस बार के Election में अब तक हो चुका है. Akhilesh Yadav की पत्नी डिंपल यादव मैनपुरी सीट से, Akhilesh Yadav के चचेरे भाई अक्षय यादव फिरोजाबाद से, आजमगढ़ से चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव और बदायूं Lok Sabha सीट से Akhilesh Yadav के चचेरे भाई आदित्य यादव मैदान में है. इसके अलावा 5वें नंबर पर कन्नौज सीट तेज प्रताप के नाम का ऐलान की गयी है, पर अब Akhilesh Yadav के यहां से Election लड़ने की अटकलें तेज होती दिखाई दे रही हैं.

 

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights