Tuesday, June 18, 2024

Lok Sabha Election 2024: कन्नौज Lok Sabha सीट से Akhilesh Yadav ने किया नामांकन

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Lok Sabha Election 2024: कन्नौज Lok Sabha सीट से आज गुरुवार (25 अप्रैल) को समाजवादी पार्टी के मुखिया Akhilesh Yadav ने नॉमिनेशन किया. फॉर्म C-7 के तहत उनके द्वारा उनके नॉमिनेशन से पहले ही अपने क्रिमिनल रिकॉर्ड की जानकारी सार्वजानिक की गई है. और एक लाइन इस शपथ पत्र में यह भी लिखी है कि अन्य आवेदकों से Akhilesh Yadav बेटर हैं. और सिर्फ इतना ही नहीं उन पर दर्ज क्रिमिनल केस की भी इसमें जानकारी दी गयी है. आपको बतादें कि अलग-अलग अदालतों में Akhilesh Yadav पर तीन केस दर्ज हैं, जिसमें से एक मामला कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन का भी है.

गौरतलब है कि कन्नौज सीट से Akhilesh Yadav एक बार फिर 15 साल बाद फिर चुनाव लड़ रहे हैं. 2002 में कन्नौज सीट से पहली बार उन्होंने जीत दर्ज की थी. और इसके बाद इस सीट से जीतकर Akhilesh Yadav 2004 और 2009 में संसद पहुंचे. बतादें कि इस सीट से 2012 में Akhilesh Yadav ने मुख्यमंत्री बनने के बाद इस्तीफा दे दिया था. लेकिन इसके बाद उनकी पत्नी डिंपल यादव 2014 में हुए Lok Sabha Election में सांसद बनी. हालांकि यह सीट 2019 में डिंपल यादव को BJP के सुब्रत पाठक ने हराकर BJP के नाम कर दी थी.

सुब्रत पाठक बनाम Akhilesh Yadav

समाजवादी पार्टी (सपा) की तरफ से Akhilesh Yadav के भतीजे तेज प्रताप यादव को कन्नौज Lok Sabha सीट पर टिकट दिया गया था. पर Akhilesh Yadav ने तेज प्रताप की संभावित हार और कार्यकर्ताओं के फीडबैक को देखते हुए खुद चुनावी मैदान में उतरने का निर्णय लिया. जिसके बाद अब BJP के मौजूदा सांसद सुब्रत पाठक से Akhilesh Yadav का मुकाबला होने वाला है. समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ताओं में Akhilesh Yadav के इस चुनावी मैदान में उतरने से कुछ अलग ही तरह का जोश देखा जा रहा है. समाजवादी पार्टी (सपा) के दिग्गज नेता पूरे यादव परिवार के साथ ही Akhilesh Yadav के के नॉमिनेशन के लिए मौजूद रहे.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights