Wednesday, July 24, 2024

Amarnath Yatra: श्रद्धालु अब नहीं कर पाएंगे दर्शन, वक्त से पहले पिघला शिवलिंग, यात्रा हुई स्थगित

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

एक महत्वपूर्ण खबर Amarnath Yatra पर जाने वाले सभी भक्तों व श्रद्धालुओं के लिए सामने आई है. दरअसल, Amarnath गुफा में बढ़ती हुई गर्मी के कारण वक्त से पहले ही शिवलिंग पिघल चूका है. और इस वजह से बाबा बर्फानी के दर्शन श्रद्धालु नहीं कर सकेंगे. आपको बतादें कि आज खराब मौसम के चलते पहलगाम और बालटाल दोनों रास्तों से Amarnath Yatra रोक दी गई है. लेकिन मौसम के सही होते ही एक बार फिर से यात्रा को शुरू कर दिया जाएगा.

amarnatjh

कितने श्रद्धालुओं ने इस साल दर्शन किए

इस वर्ष अभी तक डेढ़ लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा बर्फानी के दर्शन करे हैं. बतादें कि Amarnath Yatra 19 अगस्त तक जारी रहेगी यानि 19 अगस्त तक श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन कर पाएंगे. Amarnath Yatra के पहले के सप्ताह के रिकॉर्ड की बात करें तो करीब 1.51 लाख यात्रियों ने दर्शन किए है, पर Amarnath यात्रियों को इस समय निराशा इसलिए हो रही है क्यूंकि समय से पहले ही बाबा बर्फानी का पवित्र शिवलिंग पूरा पिघल चूका है.

shivling

अधिकारियों ने शिवलिंग पिघलने को लेकर क्या कहा?

शिवलिंग पिघलने की बात पर अधिकारियों ने कहा है कि इस एक सप्ताह में ज्यादा तापमान होने की वजह से चीजे पिघलना शुरू हो गयी हैं. जानकारी के मुताबिक, साल 2008 के बाद यह पहली बार हुआ है जब 10 दिनों के अंदर पूरी तरह से शिवलिंग पिघल चूका है और गायब हो चूका है. आपकी जानकारी के लिए बतादें कि इस वर्ष Amarnath Yatra 52 दिनों की है और यह यात्रा 29 जून से शुरू हो चुकी है जो 19 अगस्त को खत्म हो जायगी.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights