Monday, June 17, 2024

Ukraine को America देगा 61 अरब अमेरिकी डॉलर और सैन्य मदद, रूस ने दी चेतावनी

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

वाशिंगटन: रूस और Ukraine के बीच चल रही जंग को लेकर America की तरफ से बड़ा कदम उठाया गया है। America हर तरह से Ukraine का साथ दे रहा है और हरसंभव मदद भी कर रहा है। America के राष्ट्रपति जो बाइडन ने Ukraine के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की को आश्वासन दिया कि एक बड़े राष्ट्रीय सुरक्षा सहायता पैकेज को लेकर सीनेट से मंजूरी मिलने के बाद America अत्यंत आवश्यक वायु रक्षा हथियार भेजेगा। इस पैकेज में यूक्रेन के लिए 61 अरब अमेरिकी डॉलर का प्रावधान है।

जेलेंस्की ने कहा

इसे लेकर Ukraine के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट के जरिए कहा कि America ने इस युद्ध के पहले दिनों से ही अपने नेतृत्व का प्रदर्शन किया है।

बाइडन ने उन्हें यह भी आश्वासन दिया कि इस सहायता पैकेज में तोपें भी शामिल होंगी। जेलेंस्की ने बताया कि उन्होंने और बाइडन ने रूस की तरफ से किए दा रहे हमलों पर भी चर्चा की। दोनों नेताओं की वार्ता से पहले रूस ने खारकीव टीवी टॉवर पर हमला किया था। दोनों नेताओं ने इस हमले पर भी बात की।

 ‘रूस ने दी चेतावनी

रूस में राष्ट्रपति कार्यालय क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने Ukraine के लिए सहायता को मंजूरी दिए जाने पर नाराजगी जताई थी। रूसी समाचार एजेंसी ‘आरआईए नोवोस्ती’ ने पेस्कोव के हवाले से कहा, “यह निर्णय America को और अधिक अमीर बना देगा, Ukraine को और बर्बाद करेगा और इसके परिणामस्वरूप और भी अधिक यूक्रेनी नागरिक मारे जाएंगे।”

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights