Friday, June 14, 2024

Amul Milk Price Hike: Mother Dairy का दूध भी अब Amul के बाद हुआ महंगा, सामने आये नए दाम

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Lok Sabha Election Results 2024: (Amul Milk Price hike) लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम का सभी को कल, यानी मंगलवार को इंतजार है, पर इससे पहले ही महंगाई का एक तेज झटका मिला है। दरअसल, रविवार को Amul दूध की कीमतों में इजाफा किया गया है, और फिर अगले ही दिन, यानि सोमवार को मदर डेयरी ने भी अपने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। दोनों ही कंपनियों ने अपने दूध की कीमत में प्रति लीटर ₹2 की बढ़ोतरी कर दी है।

amul

महंगाई के मिले दो झटके

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम से पहले आम आदमी को दो दिन में दो बड़े झटके लगे हैं। सबसे पहले, Amul दूध की कीमतों में वृद्धि हुई थी, इसके बाद Mother Dairy ने भी अपने दूध की कीमतों में इजाफा की घोषणा कर दी। आपको बतादें कि दिल्ली-एनसीआर के लिए Mother Dairy ने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी करी है। और इसके अलावा सभी पैकेज्ड मिल्क की कीमतों में ₹2 प्रति लीटर की इजाफा करा गया है।

mother dairy

वहीं दूध के दामों की नई दरें 3 जून 2024 से लागू हो चुकी हैं। आपको बता दें कि इससे पहले यानि अप्रैल 2023 में भी Amul ने अपनी दूध की कीमतों में गुजरात में बढ़ोतरी की थी. दरअसल, पूरे राज्य में गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन संघ (GCMMF) ने Amul दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करी थी.

milk

जैसा कि हमने आपको बताया कि Amul दूध की कीमतों में वृद्धि की गई है। और कंपनी ने 2 जून से पुरे देश भर में Amul दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है। इससे Amul शक्ति, Amul गोल्ड, और Amul टी स्पेशल दूध के दाम भी बढ़ गए हैं। वहीं कंपनी के द्वारा बताया गया है कि दूध की कीमतों में 3-4 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। और इस बदलाव के बाद अब दूध के दाम हैं:

Amul गोल्ड के दाम: 64 रुपये/लीटर से बढ़कर 66 रुपये/लीटर
Amul टी स्पेशल के दाम: 62 रुपये/लीटर से बढ़कर 64 रुपये/लीटर

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights