Monday, June 17, 2024

Anil Ambani की कंपनी का शेयर अचानक बना रॉकेट, बाजार खुलते ही लगी 12% की छलांग

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

शेयर बाजार (Stock Market) ने देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नई सरकार बनने के बाद सप्ताह के पहले कारोबारी दिन बढ़िया शुरुआत की साथ ही शुरुआत के साथ उसने एक नया इतिहास रच दिया. दरअसल, पहली बार बीएसई का सेंसेक्स (Sensex) 77,000 के आंकड़े के पार निकल गया, वहीं बात करें अगर निफ्टी (Nifty) की तो निफ्टी भी 23,411.90 के नए ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया है. अडानी से लेकर अंबानी तक की कंपनियों के शेयरों में बाजार में इस तेजी के बीच तेजी देखने को मिली. आपको बतादें की इन सब के बीच अनिल अंबानी (Anil Ambani) की एक कंपनी का शेयर 12 फीसदी तक पहुँच गया है.

nifty

रिलायंस इंफ्रा का बढ़ा मार्केट कैप

जोरदार शुरुआत के साथ ही Anil Ambani का शेयर लगातार बढ़त के साथ अपना कारोबार कर रहा है. हालांकि, इसकी रफ्तार सुबह 10.45 बजे पर कम जरूर हुई है, पर तब भी 184.66 के लेवल पर 10.07 फीसदी या 6.90 रुपये की बढ़त के साथ ये इस वक्त ट्रेड कर रहा है. 308 रुपये Anil Ambani के इस स्टॉक का 52 वीक का हाई लेवल है, लेकिन 134.75 रुपये इसका लो-लेवल है. इसके मार्केट कैपिटलाइजेशन (Reliance Infra Market Cap) पर भी कंपनी के शेयर में आई तेजी का असर पड़ा है और 7340 करोड़ रुपये ये अब हो गया है.

anil reliance

12 फीसदी मार्केट खुलते ही उछल गया शेयर

सोमवार को Anil Ambani की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर का शेयर रॉकेट बना दिखाई दे रहा है. उनकी कंपनी का शेयर अपने पिछले बंद 168.20 रुपये की तुलना में इस बार बाजार की जोरदार शुरुआत के साथ ही उछलकर 175.00 रुपये के लेवल से ओपन हुआ, साथ ही ये तूफानी कुछ ही मिनटों के कारोबार के दौरान 192.07 रुपये के स्तर तक पहुंच गया. बतादें कि इसमें 12 फीसदी से अधिक की तेजी कुछ ही समय में आ गई. इसके अलावा आपको बतादें कि अपने निवेशकों को Anil Ambani की कंपनी ने अवधि में लगभग 14 फीसदी का रिटर्न दिया है.

share market

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights