Wednesday, July 24, 2024

Arunachal Pradesh के साथ ही इन राज्यों में मौसम विभाग ने जारी किए अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Arunachal Pradesh Alert: 27 और 28 जून को हुई भारी बारिश से हुए जल भराव से काफी लोगों को परेशानी हुई. दिल्ली से लेकर हिमाचल तक बारिश से लोगों को काफी दिक्कतें भी हुई है. जहाँ एक तरफ पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन जैसी आपदा आयी है, तो वहीं दिल्ली जैसे बड़े शहरों में जल भराव जैसी दिक्कतें देखने को मिली है. आपको बतादें कि ऐसे में दिल्ली के लोगों को तेज बारिश व जल भराव से जल्द राहत मिलने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं.

rainny

इसी के साथ ही शनिवार (29 जून) को भी मौसम विभाग ने राज्यों में तेज बारिश होने का अनुमान जताया है. आपको बतादें कि दिल्ली के अलावा बाकि 22 राज्यों में भी बारिश होने कि आशंका जताई गई है, साथ ही ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. इसके अलावा तेज बारिश के चलते Arunachal Pradesh में रेड अलर्ट जारी किया गया है. लेकिन जो दक्षिण भारतीय व राजस्थान और गुजरात राज्यों में रहते हैं उनके लिए राहत की बात है, क्यूंकि वहां कुछ इलाकों में केवल हल्की बारिश और साफ मौसम होने का अनुमान लगाया गया है. वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में भी मौसम विभाग ने हल्की बारिश होने के आसार बताएं हैं।

 इन राज्यों में जारी है अलर्ट

जहां एक तरफ Arunachal Pradesh में रेड अलर्ट जारी हुआ है, वहीं दिल्ली, गुजरात, छत्तीसगढ़, बिहार, सिक्किम, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, गोवा, मणिपुर, मिजोरम, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड त्रिपुरा, नागालैंड, चंडीगढ़, हरियाणा, मेघालय, राजस्थान, असम, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, पंजाब, में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

alert

इस बार पहुंचा पूरे देश में मानसून

आपको बतादें कि इस वर्ष पश्चिम बंगाल और दक्षिण भारतीय राज्यों में मानसून वक्त से पहले पहुंच गया था. लेकिन यह महाराष्ट्र पहुंचने के बाद ही रुक गया, और कुछ वक्त बाद बाकि राज्यों में पहुँच गया. और जैसा की सब जानते हैं कि पुरे देश में अब मानसून आ चूका है, जिसके चलते जहां पंजाब और हरियाणा के जिन इलाकों में अभी तक बारिश नहीं हुई थी और न ही बारिश के कोई आसार नजर आ रहे थे, वहां भी अब ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. और Arunachal Pradesh में रेड अलर्ट जारी हुआ है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights