Thursday, July 25, 2024

कैसा होगा अरविन्द केजरीवाल का ED से CBI तक का सफ़र ? CBI कस्टडी में केजरीवाल को मिलेगी ये राहत

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

स्नेहा श्रीवास्तव
Arvind Kejriwal: शराब घोटाले में आरोपी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ED के बाद अब CBI के रिमांड रूम में पहुंच गए हैं। अब 29 जून तक CBI का दफ्तर होगा Arvind Kejriwal का नया ठिकाना। CBI की टीम 29 जून तक केजरीवाल से शराब नीति से जुड़े सवालों को लेकर पूछताछ करेगी। क्योंकि अब तक वह शराब नीति घोटाले से जुड़े सवालों को टालते आ रहे हैं।

शराब घोटाले के आरोप में फंसे दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal पर ED के बाद अब CBI ने शिकंजा कसा है। राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के बाद कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 3 दिनों की CBI रिमांड पर भेज दिया है। CBI ने कहा है की वो ”अरविन्द केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को आमने सामने बैठा कर पूछताछ करना चाहती हैं।” कोर्ट ने CBI को 29 जून शाम 7 बजे से पहले अरविंद केजरीवाल को कोर्ट में पेश करने को कहा। इसके अतिरिक्त CBI ने यह आश्वासन दिया की जांच जारी है जुलाई तक पूरी हो जाएगी।

WhatsApp Image 2024 06 27 at 1.32.35 PM

शराब घोटाले के आरोप में फंसे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED के बाद अब CBI ने शिकंजे में लिया है। राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के बाद कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 3 दिनों की CBI रिमांड पर भेज दिया है। अरविंद केजरीवाल की हिरासत का आदेश सुनाने के बाद अदालत उठ गई, लेकिन ठीक उसके थोड़ी ही समय बाद कोर्ट में अरविंद केजरीवाल आदेश में कुछ रियायत की गुहार लगा रहे थे। इसके बाद अदालत ने हिरासत पर दिए अपने आदेश में कुछ स्पष्टीकरण किया।

CBI कस्टडी में केजरीवाल को मिलेगी ये राहतें

अरविन्द केजरीवाल हर रोज़ कर सकेंगे पत्नी सुनीता से 30 मिनट बात और मुलाकात। यहीं नहीं बल्कि अरविंद केजरीवाल हर रोज अपने वकील से भी 30 मिनट तक कर पाएंगे बात और मुलाकात। उनके रिमांड के दौरान उनको निर्धारित दवाइयां भी दी जाएंगी।

इसके अलावा अरविंद केजरीवाल को घर का बना खाना दिया जा सकेगा। इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने जज को कहा की मैं रोज़ रात में सोने से पहले भगवत गीता पढ़ता हूँ। तो मुझे पढ़ने की इज़ाज़त दी जाये। इस पर रॉउज़ एवेन्यु कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को CBI को हिरासत के दौरान श्रीमद्भागवत गीता मुहैया कराने को भी कहा है।

कोर्ट से इज़ाज़त मिलने के बाद CBI के दफ्तर में जहाँ अरविंद केजरीवाल को रखा गया है वहां उनसे मिलने पहुंची उनकी पत्नी सुनीता और तो CBI उनसे लगातार ऐसे सवालों के उत्तर जानने की कोशिश कर रही है जिसको बताने में अरविंद केजरीवाल आनाकानि कर रहे हैं।

CBI द्वारा पूछे जाने वाले सवाल

1. आखिर लिकर पॉलिसी बनाने का फैसला किसका था ?
2. गोवा के चुनाव के लिए फंडिंग कहाँ कहाँ से आयी थी ?
3. गोवा की जो 11 यात्रा हुई उसके लिए फण्ड किसने दिया ?
4. केजरीवाल होटल में कहाँ रुके थे उसका पेमेंट किसने किया था ?

 अरविंद केजरीवाल ने सारे मामले का दोषी मनीष सिसोदिया को करार दिया।

केजरीवाल और CBI के वकील में हगरमागरम बहस हुई। CBI के द्वारा ऐसा बताया जा रहा है की पूछताछ में केजरीवाल ने इस पुरे मामले का दोषी मनीष सिसोदिया को ठहराया। जिसपर केजरीवाल ने कहा की उन्होंने ऐसा कोई बयान दिया ही नहीं है। AAP निर्दोष है। CBI की तरफ से ऐसी दलील दी गयी की केजरीवाल ने सारे मामले का ज़िम्मेदार सिसोदिया को ठहरा दिया। कोर्ट से निकलने के बाद जब मीडिया ने केजरीवाल से सवाल किया तो उन्होंने कहा की ”मैं सबकुछ कोर्ट में बता चूका हूँ।”

जब ख़राब काम करेंगे तो जेल ही जाएंगे: BJP

आम आदमी पार्टी केजरीवाल की गिरफ्तारी को BJP की साज़िश बता रही है। इसी बयान पर BJP ने तीखा पलटवार करते हुए कहा की जब काम ख़राब करेंगे तो जेल ही जाएंगे न। केजरीवाल के मुद्दे पर एक बार फिर BJP और आप आमने सामने। वहीं CBI के दफ्तर में केजरीवाल से पूछताछ जारी है। जहाँ तीन दिनों तक शराब घोटाले मामले में सवालो का सामना करेंगे।

यह भी पढ़ें – पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी की बिगड़ी तबियत, AIIMS में हुए भर्ती, जानिए कैसी है अभी उनकी तबीयत

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights