Monday, June 17, 2024

Congress अध्यक्ष Arvind Singh Lovely ने बताई इस्तीफे की वजह, कर सकते हैं BJP के लिए बैटिंग

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

प्रदेश Congress अध्यक्ष पद से Arvind Singh Lovely की ओर से दिल्ली में इस्तीफा देने के बाद कयासों का बाजार गर्म हो गया है. अब चर्चा है कि BJP की ओर से Arvind Singh Lovely अपना अगला कदम बढ़ा सकते हैं. क्यूंकि BJP में वो पहले भी रह चुके हैं. और उनकी उम्मीदवारी को लेकर पूर्वी दिल्ली से भी चर्चा चल रही है.

Congress को दिल्ली में Lok Sabha के लिए वोटिंग से पहले एक तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, अपने पद से रविवार को दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष Arvind Singh Lovely ने इस्तीफा दे दिया. और उन्होंने अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को अपना इस्तीफा पार्टी भेज दिया था. वहीं कुछ ही घंटों के अंदर खरगे ने उनका इस्तीफा मंजूर भी कर लिया हालांकि, अभी तक Arvind Singh Lovely ने सिर्फ दिल्ली Congress अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है, लेकिन वो पार्टी के सदस्य अभी भी हैं, पर उनके इस्तीफे ने पूरी दिल्ली में सियासी भूचाल खड़ा कर दिया है. वहीं Arvind Singh Lovely के इस्तीफा स्वीकार होते ही उनको लेकर अटकलों का बाजार गर्म हो चूका है.

Arvind Singh Lovely ने बताई इस्तीफे की वजह

आलाकमान पर सवाल उठाते हुए Arvind Singh Lovely ने कहा कि उनको दीपक बावरिया ब्लॉक अध्यक्ष तक की नियुक्ति नहीं करने देते थे. और Lok Sabha Election लिए दो चरणों को वोटिंग खत्म हो गई, लेकिन तब भी 150 ब्लॉक दिल्ली में ऐसे हैं, जहां Congress अध्यक्ष नहीं हैं. Lok Sabha Election के लिए दिल्ली में म्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया, पर उनसे कुछ पूछा तक नहीं गया. 2003 से 2013 दिल्ली सरकार में Arvind Singh Lovely मंत्री रहे हैं. साथ ही दिल्ली के शिक्षा मंत्री भी Arvind Singh Lovely रहे, लेकिन उन्होंने 2017 में Congress पार्टी को छोड़ दिया था और BJP में शामिल हो गए थे.

अब Arvind Singh Lovely का इस्तीफा स्वीकार किए जाने के बाद यह चर्चा चल रही है कि Lok Sabha Election में वो BJP के लिए बैटिंग करते हुए नजर आ सकते हैं. साथ ही यह चर्चा है की जा रही है कि BJP हर्ष मल्होत्रा की उम्मीदवारी को पूर्वी दिल्ली से पार्टी बदल सकती है और वहां से Arvind Singh Lovely को मौका दे सकती है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights