Thursday, July 25, 2024

Assam के साथ ही देश के इन 5 राज्यों में हुआ रेड अलर्ट जारी, जानिए मौसम का पूरा हाल

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Assam Red Alert: जहाँ एक तरफ देश में लोग बारिश होने से खुश हैं, तो वहीं दूसरी ओर देश के उत्तर-पूर्वी राज्यों में भारी बारिश लोगों की चिंता का कारण बन गई है। जैसा की सब जानते हैं कि बारिश की वजह से Assam में हालात पहले से ही खराब हैं, तो वहीं अब मौसम विभाग ने Assam व Assam के पड़ोसी राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

assam

आपको बतादें कि मौसम विभाग ने Assam से साथ ही देश के 5 राज्यों में रेड अलर्ट और 16 राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इस बीच, दक्षिण और मध्य भारत में सामान्य बारिश और साफ मौसम रहने की संभावना जताई है।

इसके अलावा, राजस्थान और कश्मीर के ज्यादातर हिस्सों में भी मौसम साफ रहने की उम्मीद है। साथ ही ओडिशा, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश और दक्षिण भारतीय राज्यों में मौसम सामान्य रहने की उम्मीद है। गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान के कुछ हिस्सों और उत्तर भारतीय राज्यों के लिए भी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, वहीं दूसरी ओर उत्तर-पूर्वी राज्यों के लिए मौसम विभाग की तरफ से रेड अलर्ट जारी किया गया है।

कहां जारी हुआ कोन-सा अलर्ट

ऑरेंज अलर्ट- नागालैंड, बिहार, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा, गोवा, गुजरात, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश

रेड अलर्ट- Assam, पश्चिम बंगाल, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम

दिल्ली के मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार और मंगलवार को भारत की राजधानी दिल्ली में बादल छाए रहने और भारी बारिश होने की उम्मीद है। इसके अलावा दिल्ली व दिल्ली से सटे राज्यों के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश होने की संभावना है।

auto rain

मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल

आपको बतादें कि शनिवार को मौसम विभाग ने अगले चार-पांच दिनों में पूर्वोत्तर भारत और उत्तर-पश्चिम भारत में भारी से भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने यह कहा है कि शनिवार को मानसून दक्षिण-पश्चिम भारत से पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों से आगे बढ़ गया है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights