Thursday, July 25, 2024

Assam बाढ़ में मरने वालों की संख्या हुई अनगिनत, 23 लाख से ज़्यादा लोग अभी भी है बाढ़ से प्रभावित

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

प्रीत

Assam Flood: ब्रह्मपुत्र नदी के उफान पर आने से असम में अभी तक सैकड़ों लोगों ने अपना घर गवा दिया है. राज्य में हालत ऐसे बने है कि बाढ़ के चलते अब तक काफी लोगों ने अपनी जान गवा दी है तथा 30 जिलों के लगभग 24 लाख लोग प्रभावित होए है. इसी बीच असम में बाढ़ की स्थिति को देखते होए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा(Priyanka Gandhi) का एक बयान सामने निकल कर आ रहा है.

Assam राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) की जानकारी के मुताबिक, एक महीने में असम में आई भीषण बाढ़ ने पूरे राज्य को तहसनहस कर दिया है बाढ़ में अब तक मरने वालों की संख्या अनगिनत हैं. जिसमे धुबरी सबसे ज़्यादा प्रभावित हुआ है.तथा धुबरी के बाद कछार और दरांग प्रभाबित जिले है.

नदियों के उफान पर आने के चलते असम में सैकड़ों लोगों को अपना घर तक छोड़ने को मजबूर होना पड़ा है. राज्य में हालत ऐसी है कि बाढ़ के चलते 58 लोगों की जान जा चुकी है और 30 जिलों के 24 लाख लोग प्रभावित हुए है। इस बीच असम में बाढ़ की स्थिति पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा का बयान सामने आया है। बता दें कि इस बाढ़ में काजीरंगा में बड़ी संख्या में जानवर भी मारे गए तथा कई जानवर घायल भी हुए.

इस बढ़ से कितने जिले हुए प्रभावित

1. धुबरी
2. कछार
3. दरंग
4. नागांव
5. गोलपारा
6. बारपेटा
7. डिब्रूगढ़
8. बोंगाईगांव
9. लखीमपुर
10. जोरहाट
11. कोकराझार
12. करीमगंज
13. तिनसुकिया

लोगों की मौत पर प्रियंका गांधी ने जताया था दुःख

असम में बाढ़ की स्थिति के कारण लोगों की मौत पर प्रियंका गांधी ने दुःख जताया। साथ ही उन्होने पार्टी सदस्यों से राहत और बचाव कार्यों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए कहा है. बाढ़ में हुई लोगो की मौतों पर शोक व्यक्त करते हुए प्रियंका गांधी ने एक्स पर पोस्ट कर के कहा की, ”असम में बाढ़ के कारण बड़ी संख्या में लोगों की मौत बहुत दुखदाई है.तथा लगातार बिगड़ते हालात के कारण लाखों लोगो को अपना घर छोड़ राहत शिविरों में रहना पड़ रहा हैं.

प्रियंका गांधी ने आगे कहा की, ”मैं कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से अपील करती हूं कि वे राहत और बचाव कार्यों में भाग लें. तथा साथ ही में यह भी अनुरोध करती हूं कि राज्य और केंद्र सरकार प्रभावित लोगों को हर संभव मदद करते रहे”.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights