Saturday, July 13, 2024

अगर आप भी करते हैं Kitchen से जुड़ी गलतियां, तो जाने ये Vastu Tips

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

घर के Kitchen में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार केवल स्वास्थ्य ही नहीं बल्कि धन समृद्धि और सम्पन्नता भी प्राप्त होती है. करियर और रोजगार की दशा और दिशा यहीं से निर्धारित होती है. आपने भी ऐसा कहते हुए सुना होगा की यदि किसी के घर की स्तिथि खराब हो व सही नहीं हो तो उससे रोजगार और धन के मामले में काफी संघर्ष करना पड़ता है.

हमारा खाना घर के Kitchen में ही बनता है, जिस खाने को खाने से हमारे शरीर को ऊर्जा मिलती है. वहीं जैसा हमने बताया की ज्योतिष शास्त्र की माने तो धन सम्पन्नता और समृद्धि भी स्वास्थ्य के अलावा घर के Kitchen से हमें मिलती है. करियर और रोजगार की दिशा और दशा यहीं से निर्धारित होती है. अगर Kitchen की स्तिथि खराब हो तो उससे एक व्यक्ति की तबियत खराब होने लगती हैं. लेकिन अगर आप चाहे तो Kitchen में कुछ बदलाव करके आप अपने घर की आर्थिक स्थिति और स्वास्थ्य को सही कर सकते हैं.

 

इन बातों का रखें ध्यान:

आग्नेय कोण यानि दक्षिण-पूर्व में अगर आप अपने घर में Kitchen को रखें तो ये आपके लिए ज्यादा फायदेमंद होने वाला है. लेकिन ध्यान रहे की उसमे सूरज का उजाला अच्छे से आना चाहिए। साथ ही जरुरत से अधिक सामान भी आप अपने Kitchen में न भरें। कोशिश करें की बर्तनों को उल्टा नहीं बल्कि सीधा करके रखें, और इस बात का भी ध्यान रखें की आपके Kitchen में जल और आग एक साथ ना ही हो. और कोशिश करें की आपके Kitchen में काले पत्थरों का इस्तेमाल न करें, क्यूंकि आजकल ऐसा देखा जाता है की लोग नए ज़माने के स्टाइल को फॉलो करते हुए रसोई में काले पत्थर का इस्तेमाल करना काफी पसंद करते है, लेकिन इससे नेगेटिव ऊर्जा आती है, जो आपके परिवार के लिए सही नहीं है. बहुत से ऐसे लोग भी हैं जो रात को Kitchen की सफाई करे बिना ही सो जाते हैं, जो की बहुत गलत बात है. हमे अच्छे से रात को सोने से पहले Kitchen को साफ कर लेना चाहिए, ये केवल ज्योतिष शास्त्र ही नहीं बल्कि आपकी सेहत के लिए भी सही रहता है.

 

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights