Friday, June 14, 2024

भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने दिया चौंकाने वाला बयान

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Babar azam big statement: वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान (india vs Pakistan) की टीम 9 जून को एक-दूसरे आमना सामना करेंगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला न्यूयॉर्क के नवनिर्मित नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस महामुकाबले से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम(Babar Azam) ने बड़ा बयान दिया है और अपनी प्रतिक्रिया दी है। बता दें कि इस विश्व कप का ये सबसे बड़ा मुकाबला माना जा रहा है और दोनों ही टीमें अपना पूरा जोर लगाकर खेलना चाहेंगी।

टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत और पाकिस्तान की टीमें अब तक कुल 7 बार एक दूसरे का सामना कर चुकी हैं। इस दौरान टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है। मेन इन ग्रीन ने इस दौरान मात्र 1 मुकाबले में जीत दर्ज की है, जहां पर उन्होंने 2021 में भारत को 10 विकेट से हराया था। इसके अलावा पिछले विश्व कप में इन दोनों टीमों के बीच एक कांटे की टक्कर का मुकाबला खेला गया था। उस मैच में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने एक अविश्वसनीय पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। हालांकि, 9 जून को होने वाले इस मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान Babar Azam ने बड़ा बयान दिया है।

Babar Azam ने कहा, “पूरी दुनिया इस मैच का इंतजार करती है। इस मैच में एक अलग तरह का दबाव होता है और जो भी मैच के दिन उस दबाव को बेहतर तरीके से झेलेगा वो बेहतरीन प्रदर्शन करेगा। आप जितना अधिक मैच खेलते हैं उतना ही आप इससे सीखते हैं। खासकर भारत और पाकिस्तान जैसे दबाव वाले मैचों में। इन दोनों टीमों के बीच मुकाबले को लेकर पहले हम सुनते थे और अब खेल रहे हैं। इस मैच का एक अलग तरह का माहौल होता है। ये एक बड़ा मैच होता है और हम हमेशा ही इसका आनंद लेते हैं। ”

बता दें कि पाकिस्तानी टीम विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत गुरुवार को मेजबान अमेरिका के खिलाफ ग्रैंड पैरी स्टेडियम, डलास में करेगी। तो वहीं टीम इंडिया ने अपना पहला मुकाबला बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ न्यूयॉर्क में खेला, जहां पर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की और टूर्नामेंट का शानदार अंदाज में आगाज किया। अब इसी मैदान पर उन्हें पाकिस्तानी टीम के खिलाफ भी मुकाबला खेलना है और वे इसमें जीत हासिल करना चाहेंगे।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights