Tuesday, June 18, 2024

IPL 2024: इस गलती के कारण Ishan Kishan पर BCCI ने लगाया जुर्माना

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

IPL 2024: आईपीएल (IPL) की आचार संहिता के उल्‍लंघन का दोषी मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्‍लेबाज Ishan Kishan को पाया गया है। आपको बतादें कि Ishan Kishan को बीसीसीआई ने मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना ठोका और फटकार लगाई। आईपीएल (IPL) की आचार संहिता के आर्टिकल 2.2 के अंतर्गल Ishan Kishan ने लेवल 1 अपराध को स्‍वीकार किया। लेकिन Ishan Kishan के अपराध पर आईपीएल (IPL) आयोजकों ने कोई स्‍पष्‍टीकरण नहीं दिया।

दरअसल, शनिवार को अरुण जेटली स्‍टेडियम पर खेले गए मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्‍ली कैपिटल्‍स (DC) के बीच आईपीएल (IPL) 2024 के 43वें मैच के दौरान Ishan Kishan से गलती हुई। जिसके Ishan Kishan को आईपीएल (IPL) की आचार संहिता के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया, और उन्‍हें फटकार लगी साथ ही मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना ठोका गया।

आईपीएल (IPL) ने अपने बयान में कहा, ”Ishan Kishan ने आईपीएल (IPL) की आचार संहिता के आर्टिकल 2.2 के अंतर्गत लेवल 1 अपराध किया। साथ ही उन्होंने कहा कि मैच रेफरी द्वारा अपराध के कारण लगाए गए जुर्माने को किशन ने स्‍वीकार कर लिया है। लेवल 1 स्‍तर पर मैच रेफरी का फैसला निर्णायक होता है।”

कोई भी एक्‍शन आर्टिकल 2.2 में शामिल होता है, जो की क्रिकेट की गरिमाओं से बाहर हो, जैसे जानबूझकर किसी चीज को नुकसान पहुंचाना या जानबूझकर स्‍टंप्‍स पर पैर मारना आदि। कपड़ों को नुकसान पहुंचाना, मैदानी उपकरण या क्रिकेट उपकरण इसमें शामिल है। इसके अलावा खिलाड़ी द्वारा बाउंड्री लाइन, शीशे की खिड़की, विज्ञापन बोर्ड, ड्रेसिंग रूम दरवाजा और अन्‍य चीजों को नुकसान पहुंचाना भी इसमें शामिल है।

Ishan Kishan का फ्लॉप प्रदर्शन

Ishan Kishan के आईपीएल (IPL) आयोजकों ने अपराध का खुलासा नहीं किया है। आपको बतादें कि, दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ Ishan Kishan का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा। क्यूंकि 14 गेंदों में 4 चौके की मदद से 20 रन बनाकर बाएं हाथ के बल्‍लेबाज Ishan Kishan आउट हुए। और शनिवार को मुंबई इंडियंस को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हाथों हाई स्‍कोरिंग मुकाबले में 10 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी।

 

 

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights