Saturday, July 13, 2024

Lok Sabha Election 2024: Rahul Gandhi ने Nomination भरने से पहले किया रोड शो

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव शुरू होने में बस कुछ ही दिन बचे है। सभी राजनीति दल अपना अपना नामांकन करना शुरू कर दिए है। तो वहीं इसी बिच खबर आ रही है कि बुधवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केरल की वायनाड सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है। जी हाँ नामांकन दाखिल करने से पहले राहुल गाँधी ने बहन प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) के साथ मिलकर कलपेट्टा से रोड शो की शुरुआत की।

रोड शो के दौरान क्या कुछ कहा Rahul Gandhi ने…

दरअसल रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने कुछ मुद्दों का जिक्र करते हुए कहा कि, यहां पर “मानव-पशु संघर्ष का मुद्दा है, मेडिकल कॉलेज का भी मुद्दा है। मैं इस लड़ाई में वायनाड के लोगों के साथ खड़ा हूं। हमने मेडिकल कॉलेज को लेकर सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की है। और सीएम को पत्र भी लिखा है। लेकिन दुर्भाग्य से वे आगे नहीं बढ़े हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि अगर दिल्ली में हमारी सरकार है और जब केरल में हमारी सरकार बनेगी, तो हम इन मुद्दों को हल करेंगे।

जानकारी के लिए बता दें, वायनाड सीट में राहुल गांधी के खिलाफ I.N.D.I.A. में शामिल CPI की एनी राजा (Annie Raja) चुनाव लड़ रही हैं। बुधवार को ही एनी राजा ने भी रोड शो करने के बाद अपना नामांकन दाखिल किया। तो वहीं इस सीट से BJP ने भी केरल के प्रदेश अध्यक्ष के.सुरेंद्रन (K. Surendran) को मैदान में उतारा है।

साथ ही ‘घर-घर गारंटी’ कैंपेन कांग्रेस पार्टी ने शुरू कर दिया है इस कैम्पेन से ‘5 न्याय, 25 गारंटी’ के बारे में बताया जाएगा। इसकी शुरुआत नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने की है। कांग्रेस पार्टी ने पूरी प्लानिंग कर ली है। वो चाहते है कि कम से कम 8 करोड़ घरों में कांग्रेस की गारंटी कार्ड पहुंचाई जाए।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights