Monday, June 24, 2024

Chhattisgarh Election Result: कांग्रेस नेता Bhupesh Baghel ने EVM बदलने का लगाया आरोप, चुनाव आयोग ने दिया करारा जवाब

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Chhattisgarh Election Result (Bhupesh Baghel): आज भारत के लिए बेहद ही खास दिन है लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) का आज परिणाम आने वाले है आज भारत के हर एक व्यक्ति की नजर आकड़ो पर टिकी हुई है। आज 4 जून सुबह 8 बजे से पोलिंग बूथ खुल गया है। लगातार वोटिंग की गिनती हो रही है आज शाम तक पता चल जाएगा कि देश में अगला प्रधानमत्री कौन होगा। चुनावी रुझान के बीच विपक्षी दल आरोप प्रत्यारोप लगाना शुरू कर दिए है। परिणाम के समय छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम और कांग्रेसी नेता भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने EVM में छेड़छाड़ को लेकर दावा किया है।

दरअसल कांग्रेसी नेता Bhupesh Baghel ने आरोप लगते हुए कहा था कि राजनादगांव लोकसभा सीट पर EVM मशीन बदल दी गयी है जिसके चलते हजारों वोट प्रभावित होंगे। ये आरोप उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘चुनाव आयोग (Election Commission)ने चुनाव में प्रयुक्त होने वाली मशीनों के नंबर दिए थे। इसमें बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट शामिल है। मेरे चुनाव क्षेत्र राजनादगांव मतदान के बाद फ़ॉर्म 17सी में जो जानकारी दी गई है‌ उसके अनुसार बहुत सी मशीनों के नंबर बदल गए हैं।

जिन बूथों पर नंबर बदले हैं उससे हज़ारों वोट प्रभावित होते हैं। और भी कई लोकसभा क्षेत्रों में यही शिकायतें मिली हैं। हम राज्य निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत कर रहे हैं। चुनाव आयोग को जवाब देना चाहिए कि किन परिस्थितियों में मशीनें बदली गई हैं और चुनाव परिणाम पर होने वाले असर के लिए कौन जिम्मेदार होगा? बदले हुए नंबरों की सूची बहुत लंबी है पर एक छोटी सूची आप सबके अवलोकनार्थ संलग्न है।’

BHUPESH RAHUL

भूपेश बघेल ने चुनाव आयोग से इस पुरे मामले पर कार्यवाई करने की बात कही थी जिसको लेकर चुनाव आयोग ने अब भूपेश बघेल की सारी आरोपों को गलत ठहरा दिया है। जी हाँ चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया के जरिये चुनाव आयोग ने उत्तर प्रेदश द्वारा कहा, ‘भूपेश बघेल के आरोप सत्य नहीं हैं और CEO छत्तीसगढ़ द्वारा पहले ही उनका खंडन किया जा चुका है।’ वहीं चुनाव आयोग, छत्तीसगढ़ ने कहा, ‘पीसी राजनांदगांव के कांग्रेस उम्मीदवार द्वारा लगाए गए आरोप सत्य नहीं हैं और RO राजनांदगांव द्वारा पहले ही इसका खंडन किया जा चुका है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights