Thursday, February 9, 2023
spot_imgspot_img
HomeStateBIHARCM नीतीश कुमार की समाधान यात्रा:दरभंगा में बिहार के दूसरे तारामंडल का...

CM नीतीश कुमार की समाधान यात्रा:दरभंगा में बिहार के दूसरे तारामंडल का करेंगे शुभारंभ

spot_imgspot_img

बिहार के दूसरे तारामंडल का शुभारंभ अब से कुछ ही देर में हो जाएगा। दरभंगा पॉलिटेक्निक परिसर में बना तारामंडल उद्घाटन के लिए सज धज कर तैयार है। उद्घाटन के बाद आम लोगों के लिए यह खुल जायेगा और लोग तारामंडल का आनंद उठा सकेंगे। इस तारामंडल को अमेरिका की टीम ने डिजाइन किया है। 88 करोड़ की लागत से तारामंडल और 300 बेड के ऑडिटोरियम का निर्माण किया गया है।

गुरुवार को समाधान यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दरभंगा पहुंचे। अन्य कार्यक्रम के साथ तारामंडल का उद्घाटन और निरीक्षण करेंगे। तारामंडल के अंदर एक साथ 150 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। तारामंडल का ट्रायल किया गया जो सफल रहा। साथ ही इसी भवन में 150 सीट के ऑडिटोरियम का निर्माण किया गया है जिसमें मनोरंजन के कई साधन है। दरभंगा के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है।

मनीगाछी के ब्रह्मपुरा भटपुरा से शुरू हुई समाधान यात्रा

दरभंगा जिले में समाधान यात्रा की शुरुआत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मनीगाछी प्रखंड के ब्रह्मपुरा भटपुरा पंचायत के वार्ड दो से किया। यहां महादलित बस्ती में सीएम जनसंवाद कर रहे हैं। इसके बाद कादिराबाद में बने फ्लोटिंग सोलर प्लांट का निरीक्षण करेंगे। यहां तालाब में प्लांट बनाया गया है। पानी के ऊपर सोलर प्लेट तो पानी के अंदर मछली पालन हो रहा है। इसके बाद सीएम पॉलिटेक्निक परिसर पहुंचेंगे और तारा मंडल का उद्घाटन करेंगे।

सीएम यहां 12:05 तक यानी कि 50 मिनट रुकेंगे।यहां इस बीच कुछ कार्यकर्ता से भी सीएम मिल सकते है। ऐसी चर्चा है। इसके बाद सीएम 12:30 बजे हायाघाट प्रखंड के होरलपट्टी गांव पहुंचेंगे। यहां सीएम गंगासागर तालाब के सौंदर्यीकरण कार्य तथा अत्यंत पिछड़ा वर्ग व महादलित टोला का निरीक्षण एवं संवाद करेंगे। यहां करीब 25 मिनट सीएम रुकेंगे। इसके बाद लहेरियासराय में जीविका दीदियों से संवाद के बाद 3:00 बजे से समाहरणालय स्थित अंबेडकर सभागार में समीक्षा बैठक करेंगे। बैठक के बाद हेलीकॉप्टर से पटना के लिए प्रस्थान करेंगे।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments