Sunday, December 4, 2022
spot_imgspot_img
HomeStateBIHARविधानसभा परिसर में शराब की बोतल मिली तो तेजस्वी ने CM से...

विधानसभा परिसर में शराब की बोतल मिली तो तेजस्वी ने CM से मांगा इस्तीफा

spot_imgspot_img

बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन था। सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही गहमागहमी दिखी। परिसर में ‘तुम’ शब्द पर BJP और RJD के विधायकों ने आपस में गालीगलौज की। इसकी थोड़ी देर बाद परिसर में शराब की बोतल मिलने पर विपक्ष ने CM नीतीश कुमार को घेरा।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री को दोषी करार देते हुए इस्तीफा देने की मांग की। इधर, शराब की खाली बोतल मिलने को लेकर मुख्यमंत्री ने जांच की बात सदन में कही। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ बैठक की। इसके बाद सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई।

‘तुम’ पर भिड़ गए विधायक
आज सुबह करीब 10.45 बजे विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही RJD के मनेर से विधायक भाई बीरेंद्र और BJP के दरभंगा से विधायक संजय सरावगी आपस में भिड़ गए। दोनों की ये शर्मनाक हरकत कैमरे में भी कैद हो गई।

बताया जाता है कि ‘तुम’ कहने पर विवाद इतना बढ़ गया कि बात गालीगलौज तक पहुंच गई। सरावगी भाई बीरेंद्र के साथ इंटरव्यू नहीं देना चाहते थे। संजय ने कहा कि इन लोगों के साथ हम नहीं खड़े होंगे। इसको भाई बीरेंद्र ने पहले नजर अंदाज किया, लेकिन संजय ने जब दोबारा कहा कि तुम लोगों के साथ नहीं खड़े होंगे। तब मामला बिगड़ गया। ‘तुम’ शब्द भाई बीरेंद्र को चुभ गई। इसके बाद दोनों तरफ से अपशब्द कहे जाने लगे।

तेजस्वी ने मांगा CM नीतीश का इस्तीफा
तेजस्वी यादव ने विधानसभा परिसर में शराब की खाली बोतल मिलने के मामले में CM नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि- CM नीतीश ने हाल ही में बड़ी समीक्षा बैठक की थी। आज लोकतंत्र की मंदिर के कैंपस में शराब की खाली बोतल मिल रही है। यह साबित करता है कि पूर्ण शराबबंदी राज्य में पूरी तरह से फेल है। शपथ नौटंकी है इनका। यह केवल नौटंकी है। सरकार जवाब नहीं देगी, कहेगी विपक्ष की साजिश है। मुख्यमंत्री के साथ शराब माफिया की तस्वीर सामने आई। हम लोग न बनावटी हैं, न मिलावटी हैं।

तेजस्वी ने कहा कि- बिहार को इन लोगों ने बर्बाद कर दिया। न रोजगार, न शिक्षा, न इलाज पूरी तरीके से बिहार को चौपट कर दिया है। इनके मंत्री शराब का सेवन करते हैं। विधानसभा परिसर में शराब की खाली बोतल मिल रही है। मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए। बिहार का होम मिनिस्टर कौन है? पूरी तरीके से नीतीश जी दोषी हैं।

नीतीश कुमार ने कहा- बर्दाश्त नहीं करेंगे
विधानसभा की पार्किंग में शराब की खाली बोतल मिलने के मामले में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जो भी गड़बड़ी कर रहा है उसे छोड़ा नहीं जा सकता है। विधान सभाध्यक्ष से जांच का आदेश देने का आग्रह भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि- इसकी पूरी गंभीरता से जांच होगी। जो भी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई होगी। DGP और चीफ सेक्रेटरी से इसकी जांच करवाई जानी चाहिए।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments