Wednesday, January 19, 2022
spot_imgspot_img
HomeStateBIHARबिहार विधानसभा Live: स्‍पीकर ने विधायकों को दी नसीहत,

बिहार विधानसभा Live: स्‍पीकर ने विधायकों को दी नसीहत,

spot_img

बिहार विधानसभा शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन है। आज विपक्ष ने शराबबंदी पर सरकार को घेरने की तैयारी की है। सत्र के दूसरे दिन सदन में हंगामा होना तय माना जा रहा है। शराबबंदी के अलावा महंगाई के मुद्दे पर भी विपक्ष हमलावर है। विधानसभा सत्र को देखते हुए आज शाम जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की बैठक होगी। इधर, शराबबंदी को लेकर सरकार ने सख्‍ती शुरू की है। विपक्ष ने इस पर सरकार से सवाल पूछने की तैयारी की है। 

लाइव अपडेट्स-

-भाजपा विधायक संजय सरावगी और राजद विधायक भाई वीरेन्द्र के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं विधानसभा परिसर में हुई। दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ अपशब्दों का भी प्रयोग किया। काफी देर तक इन लोगों के बीच बहस जारी रही। दोनों ने एक-दूसरे को देख लेने की भी धमकी दी।

कांग्रेस के विधायकों ने विधानसभा मुख्य द्वार के पास प्रदर्शन किया। नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार को विकास के मानकों पर पीछे रखे जाने के सवाल पर कांग्रेसी विधायकों ने सरकार से जवाब मांगा है। हाथों में पोस्टर लिए कांग्रेसी विधायकों ने प्रदर्शन किया।

विस अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में कल कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई। इसमें उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी, संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव, ललित यादव, अजीत शर्मा, रामरतन सिंह, संजय सरावगी, अजय कुमार, स्वर्णा सिंह, अख्तरुल इमाम, महबूब आलम मौजूद थे। कांग्रेस के अजीत शर्मा ने कहा कि सदन ने सर्वसम्मति से शराबबंदी कानून पारित किया था, लेकिन क्या कारण है कि शराबबंदी पूरी तरह विफल हो चुकी है। इस पर चर्चा होनी चाहिए। सत्र छोटा से इन दोनों विषयों पर चर्चा कराने का मामला टाल दिया गया।

बिहार विधान परिषद में सोमवार को डॉ. सूरज नंदन कुशवाहा की जयंती मनाई गई। सभापति अवधेश नारायण सिंह ने डॉ. सूरज नंदन की जयंती पर उन्हें याद किया। कहा की वह एक परिश्रमी और ईमानदार व्यक्ति थे और उनके अमूल्य योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।

सदन संचालन के दौरान जब सभाध्यक्ष ने आजादी के 75वें वर्ष का उल्लेख किया तो माले के महबूब आलम ने कहा कि इस देश में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो 2014 के बाद ही देश को आजादी मिलने की बात कह रहे हैं। उल्लेखनीय है कि अब तक बजट सत्र के दौरान राज्यपाल के अभिभाषण के पहले सदन की कार्यवाही राष्ट्रगान से शुरू होती थी। लेकिन यह पहला मौका है जब शीतकालीन सत्र की शुरुआत भी राष्ट्रगान से हुई।

कल बिहार विस के शीतकालीन सत्र की शुरुआत राष्ट्रगान से हुई। सभाध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा सदन में आते ही कहा कि सदन की सहमति से अब राष्ट्रगान होगा। इसके बाद सदन में मौजूद सभी सदस्य अपनी सीट से खड़े हो गए। राष्ट्रगान के बाद भाजपा के संजय सरावगी सहित अन्य ने भारत माता के जयकारे लगाए। इसके बाद सदन की कार्यवाही शुरू हुई।

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments