Bihar Weather: बिहार के 14 शहरों में ठंड बढ़ी, धुंध भी छाई; अगले हफ्ते और गिरेगा तापमान

0
90

Bihar Weather Update: बिहार के शहरों में ठंड बढ़ गई है। कुछ जगहों पर सुबह-सुबह हल्की धुंध दिखने लगी है। अगले हफ्ते से तापमान में और गिरावट आने के आसार हैं, धुंध भी बढ़ेगी।

Bihar Weather Update: बिहार में ठंड का मौसम अब असर दिखाने लगा है। गया, बेगूसराय, मोतिहारी समेत राज्य के 14 शहरों में सर्दी बढ़ गई है। 14 नवंबर से पारा और तेजी से गिरने के आसार हैं। हालांकि राजधानी पटना में अभी ठंड का असर कम है। गया राज्य का सबसे ठंडा शहर है। यहां रात का पारा 15 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है।

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो बिहार में 14 से 16 नवंबर के बीच कई जिलों में तापमान में गिरावट आएगी। सुबह और शाम घनी धुंध छाई रहेगी। जैसे-जैसे उत्तरी पछुआ हवाओं का प्रभाव बढ़ता जाएगा, ठंड भी बढ़ती जाएगी। बीते दो दिनों से कई जिलों में सुबह-सुबह हल्की धुंध देखी जा रही है।

अभी राज्य के 14 शहरों में ठंड का असर देखा जा रहा है। इनमें गया, औरंगाबाद, नवादा, बेगूसराय, मोतिहारी, शेखपुरी, खगड़िया, जमुई, सबौर, सीतामढ़ी, फारबिसगंज, अररिया, पूर्णिया और कटिहार है। यहां मंगलवार को न्यूनतम तापमान में आंशिक गिरावट दर्ज की गई। गया में सबसे कम 14.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here