Friday, May 20, 2022
spot_imgspot_img
HomeStateBIHARजमुई: जनशताब्दी एक्सप्रेस से चार कट्टे और 23 कारतूस बरामद, यात्रियों की...

जमुई: जनशताब्दी एक्सप्रेस से चार कट्टे और 23 कारतूस बरामद, यात्रियों की स्कैनिंग करेगी रेल पुलिस

spot_imgspot_img

GBN24: अमरेन्द्र जयसवाल

हावड़ा से पटना जा रही जनशताब्दी एक्सप्रेस से बुधवार को पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किया है। ट्रेन की डी-6 बोगी से एक बैग में बरामद असलहों में चार देसी कट्टे, एक धारदार दबिया (भुजाली) सहित 23 कारतूस थे। इस संबंध में झाझा रेल थाना में पीसी करते हुए किऊल रेल डीएसपी इमरान परवेज ने बताया कि डी-6 बोगी में सीटों के ऊपर वाले लगेज कैरियर पर रखे लावारिस बैग को देखकर जवानों को शक हुआ तो पूछताछ की। वहां किसी ने बैग को अपना नहीं बताया। 

इसके बाद जांच अभियान का नेतृत्व कर रहे झाझा रेल थानाध्यक्ष अनिल सिंह ने बताया कि इन दिनों शराब बरामदगी को ले ट्रेनों में रूटीन जांच की जा रही थी। इसी दौरान बैग बरामद हुआ। अगर रेल पुलिस ने असलहों से भरा बैग बरामद नहीं कर लिया होता तो ट्रेन में अनहोनी हो सकती थी। 

रेल डीएसपी ने बताया कि बदमाश के नहीं पकड़े जाने से ट्रेन में असलहों को ले जाने के पीछे अपराधियों के क्या इरादे थे, पता नहीं चल सका है। मामले की तह तक पहुंचने के लिए गहन अनुसंधान के अलावा उक्त बोगी के मुसाफिरों की स्कैनिंग भी करायी जाएगी। डीएसपी ने बताया कि बरामद असलहे नए नहीं हैं। वहीं हथियार बरामद करने वाले रेल थानाध्यक्ष अनिल सिंह ने बताया कि बैग में असलहों के अलावा कपड़े, दैनिक उपयोग के सामान समेत कामोत्तेजना बढ़ाने वाली दवाएं भी बरामद हुई हैं।

हथियारों की खेप के पीछे किसी बड़ी वारदात की मंशा: रेल एसपी

बुधवार को झाझा पहुंचे जमालपुर रेल एसपी आमिर जावेद ने भी माना कि ट्रेन से असलहों के ले जाए जाने के पीछे किसी बड़ी वारदात की मंशा साफ जाहिर होती है। बदमाशों की साजिश किस तरह की वारदात की थी, यह तो अनुसंधान के बाद ही पता चल पाएगा। बता दें कि रेल एसपी झाझा स्टेशन स्थित रेल पुलिस इंस्पेक्टर के कार्यालय के वार्षिक निरीक्षण करने पहुंचे थे।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments