Tuesday, October 4, 2022
spot_imgspot_img
HomeStateBIHARपटना के राजीव नगर में आज भी बुलडोजर एक्शन, पप्पू यादव का...

पटना के राजीव नगर में आज भी बुलडोजर एक्शन, पप्पू यादव का आंदोलन का ऐलान

spot_imgspot_img

बिहार की राजधानी पटना के राजीव नगर और नेपाली नगर में अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन का बुलडोजर एक्शन दूसरे दिन भी जारी रहेगा। मंगलवार को सुबह से ही जेसीबी के साथ टीमें इलाके में कार्रवाई के लिए तैयार हो गई हैं। वहीं, जनअधिकार पार्टी (JAP) के नेता पप्पू यादव ने प्रशासन की इस कार्रवाई का विरोध किया है। स्थानीय लोगों के समर्थन में उन्होंने आंदोलन करने का ऐलान किया है। पप्पू यादव ने कहा कि हम जान दे देंगे लेकिन जमीन नहीं देंगे। ऐसे में मंगलवार को भी राजीव नगर में भारी तनाव देखने को मिल सकता है। इलाके में धारा 144 लागू है।

JAP प्रमुख पप्पू यादव ने सोमवार रात को नेपाली नगर में ही डेरा डाल दिया था। स्थानीय लोगों ने उनका एक स्वर में समर्थन किया। पप्पू यादव ने सोमवार सुबह कर्पूरी संस्थान के पास लोगों से जुटने का आह्वान किया है। उनकी अगुवाई में पुलिस-प्रशासन के खिलाफ धरना-प्रदर्शन और चक्काजाम किया जा सकता है। टकराव को रोकने के लिए पुलिस पप्पू यादव को हाउस अरेस्ट कर सकती है।

फिलहाल राजीव नगर से आवास बोर्ड की जमीन पर अवैध कब्जे को हटाने के लिए पुलिस और प्रशासन आरपार के मूड में नजर आ रहा है। सोमवार को करीब दो हजार पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में डेढ़ दर्जन से ज्यादा जेसीबी बुलडोजर से कई मकानों को ध्वस्त किया गया। इस दौरान पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच हिंसक झड़प भी हुई। 

लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव, आगजनी और लाठी-डंडों से हमला किया। जवाब में पुलिस की ओर से लाठीचार्ज किया गया और आंसू गैस के गोले छोड़े गए। इस झड़प में पटना सिटी एसपी समेत कई पुलिसकर्मी घायल हुए, जबकि कुछ स्थानीय लोगों को भी चोटें आईं। पुलिस ने उपद्रव फैलाने के आरोप में 25 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि उपद्रव के पीछे भूमाफिया का हाथ है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments