Friday, August 12, 2022
spot_imgspot_img
HomeStateBIHARआरजेडी को मिला सीवान में शहाबुद्धीन का विकल्प? तेज प्रताप यादव से...

आरजेडी को मिला सीवान में शहाबुद्धीन का विकल्प? तेज प्रताप यादव से मिले रईस खान

spot_imgspot_img

बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को सीवान में दिवंगत बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन का विकल्प मिल गया है? आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप की रईस खान से मुलाकात के बाद सूबे के राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज हो गई है। तेज प्रताप यादव और रईस खान की मुलाकात की तस्वीरें सामने आई हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि रईस खान जल्द ही आरजेडी में शामिल हो सकते हैं। ऐसे में शहाबुद्दीन परिवार से लालू फैमिली की दूरियां और बढ़ सकती हैं।

बताया जा रहा है कि रईस खान की लालू यादव के परिवार से नजदीकियां बढ़ती जा रही हैं। तेज प्रताप से उनकी मुलाकात की तस्वीरें सामने आने के बाद रईस खान के आरजेडी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं। पिछले दिनों दिवंगत शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने साफ कर दिया था कि वह अभी किसी भी पार्टी में नहीं हैं। 

कौन हैं रईस खान?

मोहम्मद शहाबुद्दीन की मौत के बाद अब रईस खान का नाम नए बाहुबली के रूप में गूंज रहा है। सीवान में खान ब्रदर्स मशहूर हैं, जिनमें अयूब खान और रईस खान शामिल हैं। इनके खिलाफ बिहार समेत कई राज्यों में अपराधिक मामले दर्ज हैं। शहाबुद्दीन का क्षेत्र में प्रभाव कम होने से रईस खान नए बाहुबली नेता के रूप में उभर रहे हैं।

रईस खान और शहाबुद्दीन के बीच पुरानी दुश्मनी थी। रईस सीवान से एमएलसी का निर्दलीय चुनाव लड़ चुके हैं। अब उनकी नजर लोकसभा चुनाव पर है। अगर वे आरजेडी में आते हैं तो पार्टी उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में सीवान से टिकट दे सकती है। रईस खान पर हमला भी हुआ था, जिसका आरोप शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा पर लगा था।

शहाबुद्दीन परिवार की बढ़ी मुश्किलें

शहाबुद्दीन की मौत के बाद उनके परिवार की आरजेडी से दूरियां बढ़ गई हैं। राज्यसभा चुनाव में आरजेडी ने हिना शराब को टिकट नहीं दिया तो वह नाराज हो गईं। इसके बाद दिवंगत शहाबुद्दीन की पत्नी हिना ने कहा कि वह किसी भी दल के साथ नहीं हैं। अब रईस खान की लालू परिवार की नजदीकियां बढ़ने से हिना शहाब और उनके बेटे ओसामा की चिंता बढ़ गई है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments