Monday, December 5, 2022
spot_imgspot_img
HomePoliticalजगदानंद बैठक में नहीं आए, आरजेडी में क्या चल रहा?

जगदानंद बैठक में नहीं आए, आरजेडी में क्या चल रहा?

spot_imgspot_img

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) दिल्ली में आयोजित बैठक में रविवार को पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह पहुंच गए। हालांकि उनके पिता और बिहार आरजेडी अध्यक्ष जगदानंद सिंह अभी तक नहीं आए हैं। सुधाकर सिंह का कहना है कि वे जगदानंद के बारे में कुछ नहीं कह सकते। इस बारे में पार्टी प्रवक्ता बात करेंगे। सुधाकर सिंह ने स्पष्ट किया कि उनकी आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से कोई नाराजगी नहीं है।

सुधाकर सिंह ने रविवार को आरजेडी की बैठक में शामिल होने से पहले एक चैनल से बातचीत की। इस दौरान उनसे पूछा गया कि क्या जगदानंद सिंह नाराज हैं, क्या वे पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नहीं आएंगे? इस पर सुधाकर ने कहा कि इस बारे में पार्टी के प्रधान प्रवक्ता बताएंगे। वह खुद छोटे कार्यकर्ता हैं, उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है।

लालू से कोई नाराजगी नहीं, अपने बयान पर कायम : सुधाकर

कुछ दिन पहले ही नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले सुधाकर सिंह ने कहा कि उनकी आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और पार्टी से कोई नाराजगी नहीं है। वह पार्टी के कार्यकर्ता हैं। इसी वजह से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने आए। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि वे बयानों पर कायम हैं, जिसमें उन्होंने बदलाव की बातें कही थीं।

दूसरी ओर, बताया जा रहा है कि जगदानंद सिंह आरेजडी चीफ लालू यादव से नाराज चल रहे हैं। इसकी वजह आरजेडी का नीतीश कुमार के साथ सरकार बनाना है। सुधाकर सिंह के कृषि मंत्री पद से इस्तीफे के बाद ये नाराजगी और बढ़ गई। तभी से कयास लगाए जा रहे हैं कि जगदानंद सिंह आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

जगदानंद के समर्थकों ने दिया तबीयत खराब होने का हवाला

वहीं, समर्थकों ने दिल्ली खबर पहुंचाई है कि जगदानंद सिंह की तबीयत खराब है, इसलिए वे राष्ट्रीय राजधानी नहीं पहुंच पाए। वे ठीक होते ही बैठक में शामिल होंगे। इससे पहले जगदानंद का ट्रेन और फ्लाइट में टिकट बुक थे, लेकिन वे दिल्ली के लिए नहीं रवाना हुए। फिलहाल जगदानंद के दिल्ली नहीं आने पर राजनीतिक महकमे में चर्चाओं का दौर जारी है।

आरजेडी में सबकुछ ठीक नहीं?

बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद आरजेडी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। महागठबंधन सरकार के गठन के कुछ दिनों बाद ही अपहरण केस से विवादों में आए मंत्री कार्तिक कुमार उर्फ कार्तिकेय सिंह ने इस्तीफा दे दिया। फिर कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने भी नीतीश कैबिनेट से अपना त्यागपत्र सौंप दिया। वे सरकार बनने के बाद से बागी तेवर के चलते चर्चा में थे। 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments