Tuesday, June 18, 2024

BJP उम्मीदवार Devashish Dhar का बीरभूम से नामांकन पत्र खारिज, बताया राजनीतिक साजिश

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

 

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Lok Sabha Election 2024:  BJP प्रत्याशी और पूर्व आईपीएस (IPS) Dr Devashish Dhar को झटका लगा है। दरअसल, Devashish Dhar का चुनाव आयोग ने नामांकन रद्द कर दिया है। बीरभूम से उन्हें BJP ने प्रत्याशी बनाया था। पद छोड़ने के लिए Devashish Dhar को ममता सरकार ने नो ड्यूज सर्टिफिकेट नहीं दिया था। वहीं इसे Devashish Dhar ने राजनीतिक साजिश करार दिया है। बतादें कि इसका अंदेशा BJP को पहले से ही था।

Devashish Dhar का नामांकन क्यों रद्द हुआ?

ऐसा बताया जा रहा है कि पद छोड़ने के लिए Devashish Dhar को ममता सरकार ने नो ड्यूज सर्टिफिकेट नहीं दिया था। और उनका नामांकन इसी के कारण रद्द कर दिया गया है। Devashish Dhar ने कहा कि कोर्ट में इसे वे चुनौती देंगे, क्योंकि टीएमसी (TMC) की टिकट पर इस्तीफा देकर एक और आईपीएस (IPS) अधिकारी मैदान में हैं। ममता सरकार ने उन्हें नो ड्यूज सर्टिफिकेट दे दिया, लेकिन धर को नहीं मिला। इसे Devashish Dhar ने राजनीतिक साजिश करार दिया है।

ऐसा होने कि BJP नेतृत्व को दूसरी ओर पहले से आशंका थी, क्योंकि बीरभूम में ममता बनर्जी ने हाल ही में चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि अभी हमने Devashish Dhar को क्लीयरेंस नहीं दिया है। इसीलिए BJP की ओर से कल ही विकल्प के तौर पर एक ओर प्रत्याशी जिनका नाम है देवतनु भट्टाचार्य जिन्होंने नामांकन दाखिल कर दिया था।

ममता ने बनाया पूर्व (IPS) अधिकारी को प्रत्याशी

Devashish Dhar से पहले अपने पद से आईपीएस (IPS) अधिकारी प्रसून बनर्जी ने भी इस्तीफा दिया था। रायगंज रेंज के आईजी पद पर Devashish Dhar तैनात थे। जिसका बाद टीएमसी (TMC) में प्रसून शामिल हो गए थे। मालदा उत्तर सीट से पार्टी ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights